होम सीएम योगी आज वितरित करेंगे 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन

राज्यउत्तर प्रदेश

सीएम योगी आज वितरित करेंगे 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन

सीएम योगी आज 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन वितरित करेंगे। इससे नवजात बच्चों की देखभाल मे होगी मदद।

सीएम योगी आज वितरित करेंगे 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन

सीएम योगी आज 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन वितरित करेंगे। स्मार्ट फोन से लैस होने के बाद बच्चों के पुष्टाहार और देखभाल समेत आंगनबाड़ी से संचालित होने वाली योजनाओं को ज्यादा प्रभावी तरीके से लागू किया जा सकेगा।

सीएम योगी आज वितरित करेंगे 1 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन,नवजात बच्चों की देखभाल मे होगी मदद-

कोविड महामारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालीं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां अब उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ स्मार्टफोन दिया जायेगा। मंगलवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 01 लाख 23 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन वितरित करेंगे। इसके साथ ही, नवजात बच्चों की वृद्धि का स्तर मापने के लिए प्रदेश के हर आंगनबाड़ी केंद्र को नवजात वृद्धि निगरानी यंत्र (इंफेंटोमीटर) भी प्रदान किया जाएगा।

योजनाओं को प्रभावी तरीके से किया जा सकेगा लागू-

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन मुहैया कराने के पीछे सरकार का प्रयास आंगनबाड़ी कार्यक्रमों को और पारदर्शी बनाना है। स्मार्ट फोन से लैस होने के बाद बच्चों के पुष्टाहार और देखभाल समेत आंगनबाड़ी से संचालित होने वाली योजनाओं को ज्यादा प्रभावी तरीके से लागू किया जा सकेगा। इसका फायदा यह होगा कि डेटा रीयल टाइम अपडेट होगा और सरकार को पता रहेगा कि कहां क्या स्थिति है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस समय 1.89 लाख आंगनबाड़ी केंद्र चल रहे हैं। इस स्मार्टफोन के माध्यम से भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। राज्य सरकार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन के बेहतर उपयोग का तरीका भी समझाएगी। इसके लिए योगी सरकार ने कार्यकत्रियों के प्रशिक्षण की योजना तैयार की है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top