होम अमेरिकी कालेज बोर्ड द्वारा सी.एम.एस. छात्र ‘एपी स्कॉलर विद ऑनर’ अवार्ड से सम्मानित

राज्यउत्तर प्रदेश

अमेरिकी कालेज बोर्ड द्वारा सी.एम.एस. छात्र ‘एपी स्कॉलर विद ऑनर’ अवार्ड से सम्मानित

अमेरिकी कालेज बोर्ड द्वारा सी.एम.एस. छात्र ‘एपी स्कॉलर विद ऑनर’ अवार्ड से सम्मानित

अमेरिकी कालेज बोर्ड द्वारा सी.एम.एस. छात्र ‘एपी स्कॉलर विद ऑनर’ अवार्ड से सम्मानित

लखनऊ, 2 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के मेधावी छात्र आमिश अहमद बेग ने  अमेरिका के कालेज बोर्ड के तत्वावधान में आयोजित एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) परीक्षा में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु ‘ए.पी. स्कॉलर विद ऑनर’ अवार्ड अर्जित कर भारत का गौरव अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर बढ़ाया है। यह प्रतिष्ठित अवार्ड उन छात्रों को प्रदान किया जाता है जिन्होंने अपनी बौद्धिक क्षमताओं के बलबूते अभूतपूर्व शैक्षणिक प्रतिभा प्रदर्शित की है। उक्त जानकारी सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट एवं एम.डी. प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने दी है। प्रो. किंगडन ने बताया कि आमिश ने इस अत्यन्त प्रतिष्ठित एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) परीक्षा में चार विषयों में शत-प्रतिशत अर्थात परफेक्ट 5 स्कोर अर्जित कर अपने ज्ञान-विज्ञान का परचम लहराया है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने आमिश की अभूतपूर्व उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

            प्रो. किंगडन ने बताया कि एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) परीक्षा का आयोजन अमेरिका के कालेज बोर्ड द्वारा प्रतिवर्ष किया जाता है, जिसमें विश्व भर के मेधावी छात्र प्रतिभाग करते हैं। एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) परीक्षा के मूल्यांकन को उच्चशिक्षा हेतु अमेरिका व विश्व के अनेक देशों के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों द्वारा मान्यता प्राप्त है। ‘ए.पी. स्कॉलर अवार्ड’ अर्जित करने वाले छात्रों को विश्व के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने के अलावा और भी बहुत सारी सहूलियतें मिलती हैं। वास्तव में, यह परीक्षा छात्रों की शैक्षणिक योग्यता, क्षमता व बहुमुखी प्रतिभा को वैश्विक स्तर पर प्रदर्शित करने का प्रवेश द्वार है, जिसकी मदद से छात्र विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा का परचम लहरा सकते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top