होम सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चैक कैम्पस द्वारा न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग का ऑनलाइन आयोजन

राज्यउत्तर प्रदेश

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चैक कैम्पस द्वारा न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग का ऑनलाइन आयोजन

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चैक कैम्पस द्वारा न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग का ऑनलाइन आयोजन

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चैक कैम्पस द्वारा न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग का ऑनलाइन आयोजन

शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की अद्भुद छटा बिखेरी सी.एम.एस. छात्रों ने

लखनऊ, 9 सितम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चैक कैम्पस द्वारा बड़े ही भव्य स्तर ‘न्यू पैरेन्ट्स ईवनिंग’ का ऑनलाइन  आयोजन किया गया। इस अवसर पर सी.एम.एस. छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों के इंद्रधनुषी प्रस्तुतिकरण से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। समारोह में छात्रों की बहुमुखी एवं बाल सुलभ प्रतिभा देखते ही बनती थी तथापि डा. सृष्टि धवन राठौर, एडीशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, वक्फ ट्रिब्यूनल, लखनऊ एवं डा. अंकित शुक्ला, क्वीन्सलैंड मेडिकल स्कूल, ब्रिसबेन, आस्ट्रेलिया, ने बतौर मुख्य अतिथि अपनी ऑनलाइन  उपस्थिति से समारोह की गरिमा को बढ़ाया। इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्य अतिथि डा. सृष्टि धवन राठौर ने अभिभावकों से अपील की कि बच्चों के नैसर्गिक विकास हेतु उन्हें सहज वातावरण उपलब्ध करायें व उन पर क्षमता से अधिक अतिरिक्त दबाव न डालें। मुख्य अतिथि डा. अंकित शुक्ला ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु ऐसे कार्यक्रमों की बहुत उपयोगिता है।

     समारोह का शुभारम्भ विद्यालय के छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्कूल प्रार्थना, सर्व-धर्म एवं विश्व शान्ति प्रार्थना से हुआ जिसने सभी के हृदयों को प्रभु प्रेम से भर दिया। ‘वल्र्ड पार्लियामेन्ट’ की अनूठी प्रस्तुति ने भी वर्तमान वैश्विक व्यवस्था पर सभी को चिंतन-मनन हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि  बच्चों के कोमल मन में प्रारम्भ से ही अच्छे विचारों का पोषण करना व अच्छे संस्कार व जीवन मूल्य देना हमारी पहली प्राथमिकता है। सी.एम.एस.संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट व एम.डी. प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने कहा कि छात्रों का नैतिक और मानसिक विकास वर्तमान समय की अनिवार्य आवश्यकता है, तभी वे आगे चलकर सामाजिक विकास में रचनात्मक योगदान दे पायेंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top