होम नेशनल कैडेट कोर (NCC) में असाधारण प्रदर्शन हेतु CMS छात्रा खुशी सम्मानित

राज्यउत्तर प्रदेश

नेशनल कैडेट कोर (NCC) में असाधारण प्रदर्शन हेतु CMS छात्रा खुशी सम्मानित

खुशी श्रीवास्तव को नेशनल कैडेट कोर (NCC) में बतौर कैडेट असाधारण प्रदर्शन हेतु सम्मानित किया गया है। NCC के डी.जी. (Director General) लेफ्टिनेंट जनरल तरूण कुमार ने खुशी को उसकी अभूतपूर्व उपलब्धियों हेतु मैडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

नेशनल कैडेट कोर (NCC) में असाधारण प्रदर्शन हेतु CMS छात्रा खुशी सम्मानित

लखनऊ, 24 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस की प्रतिभाशाली छात्रा खुशी श्रीवास्तव को नेशनल कैडेट कोर (NCC) में बतौर कैडेट असाधारण प्रदर्शन हेतु सम्मानित किया गया है। NCC के डी.जी. (Director General) लेफ्टिनेंट जनरल तरूण कुमार ने खुशी को उसकी अभूतपूर्व उपलब्धियों हेतु मैडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया, जो कि लखनऊ के लिए ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात है। सी.एम.एस. की यह प्रतिभाशाली छात्रा उत्तर प्रदेश से एकमात्र ऐसी कैडेट है, जिसे इस प्रकार के अत्यन्त प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजा गया है।

गणतन्त्र दिवस परेड में राजपथ पर खुशी ने NCC परेड में प्रतिभाग कर लखनऊ का नाम रोशन किया-

इस वर्ष 2021 की गणतन्त्र दिवस परेड में दिल्ली में राजपथ पर खुशी ने एन.सी.सी. परेड में प्रतिभाग कर लखनऊ का नाम रोशन किया था। इसके अलावा, खुशी ने एन.सी.सी. की  टेक्नोलॉजी सर्विसेज कॉप्स (टी.एस.सी.) एवं रीजनल डेवलपमेन्ट काउन्सिल (आर.डी.सी.) में असाधारण प्रदर्शन कर यह उपलब्धि अपने नाम की है। इस असाधारण उपलब्धि के लिए सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने सी.एम.एस. छात्रा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसके अत्यन्त उज्जवल भविष्य की कामना की है।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि खुशी ने एक अनौपचारिक वार्ता में अपनी उपलब्धि का श्रेय सी.एम.एस. चौक कैम्पस के अपने शिक्षकों व विद्यालय के शैक्षिक वातावरण को दिया है। खुशी ने कहा कि मेरे शिक्षकों ने मुझे सदैव सकारात्मक सोच के साथ चुनौतियों का सामना करने की प्रेरणा दी है। खुशी भारतीय सेना में अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top