होम डोकलाम पर ड्रैगन ने फिर बदले तेवर, 1800 चीनी सैनिकों ने डाला डेरा

विदेश

डोकलाम पर ड्रैगन ने फिर बदले तेवर, 1800 चीनी सैनिकों ने डाला डेरा

डोकलाम को लेकर एक बार फिर ड्रैगन की नापाक कोशिशें सामने आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक विवादित क्षेत्र में चीन के 1800 सैनिकों ने डेरा डाला हुआ है। सैनिक वहां निर्माण कार्य भी कर रहे हैं।

डोकलाम पर ड्रैगन ने फिर बदले तेवर, 1800 चीनी सैनिकों ने डाला डेरा

डोकलाम को लेकर एक बार फिर ड्रैगन की नापाक कोशिशें सामने आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक विवादित क्षेत्र में चीन के 1800 सैनिकों ने डेरा डाला हुआ है। सैनिक वहां निर्माण कार्य भी कर रहे हैं। अंग्रेजी अखबार के मुताबिक चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के जवान सिक्किम, भूटान-तिब्बत ट्राइजंक्शन के पास स्थाई रूप से रह रहे हैं। बताया जा रहा है कि चीनी सेना इलाके में दो हेलीपैड बना रही है और सड़कों को भी अपग्रेड किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सितंबर में आशंका जताई थी कि चीन विवादित क्षेत्र में ताकत आजमाने की कोशिश करता रहेगा इसलिए चुंबी वैली में सैनिकों को तैनात किया गया है। इसी साल डोकलाम को लेकर दोनों देशों के बीच लंबा गतिरोध भी चला था। 28 अगस्त को भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच टकराव खत्म हुआ था लेकिन बीच-बीच में खबरे आती रही कि चीन ने अपनी सेना पूरी तरह से इलाके से हटाई नहीं है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top