होम हर्षोल्लास से मनाया गया प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी का जन्मदिन

युवाशिक्षा

हर्षोल्लास से मनाया गया प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी का जन्मदिन

विश्व एकता के प्रबल समर्थक, प्रख्यात शिक्षाविद् व सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी का जन्मदिवस आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ आध्यात्मिकता व ईश्वरीय एकता के सद्भावना पूर्ण माहौल में मनाया गया।

हर्षोल्लास से मनाया गया प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी का जन्मदिन

लखनऊ, 10 नवम्बर। विश्व एकता के प्रबल समर्थक, प्रख्यात शिक्षाविद् व सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी का जन्मदिवस आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ आध्यात्मिकता व ईश्वरीय एकता के सद्भावना पूर्ण माहौल में मनाया गया। जहाँ एक ओर सिटी मोन्टेसरी स्कूल के हजारों कार्यकर्ताओं, शिक्षकों व छात्रों ने अपने आध्यात्मिक अभिभावक एवं विश्व मानवता के अग्रदूत डा. जगदीश गाँधी का जन्मदिन मनाया तो वहीं दूसरी ओर डा. गाँधी को शुभकामना देने वालों का दिनभर तांता लगा रहा।

डा. गाँधी के जन्मदिवस के अवसर पर आज गोमती नगर स्थित होटल रेनिन्सा में आयोजित एक समारोह में सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याओं ने फूल-मालाएं पहनाकर डा. गाँधी का अभिवादन किया। जन्मदिवस समारोह में सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी, सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन, सी.एम.एस. के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफीसर रोशन गाँधी समेत अनेक अधिकारीगण व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

डा. गाँधी वास्तव में इस 21वीं सदी के मसीहा बनकर उभरे-

इस अवसर पर कई प्रख्यात हस्तियों ने डा. गाँधी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर अपने विचार रखते हुए एक स्वर से कहा कि डा. गाँधी जिस तल्लीनता व आत्मबल से विश्व के बच्चों का भविष्य संवारने में जुटे, उसकी दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल है। डा. गाँधी के व्यक्तित्व में ऐसे तमाम प्रेरक गुण  समाये हैं जो किसी को भी राह दिखाने में सक्षम है। वक्ताओं का कहना था कि डा. गाँधी वास्तव में इस 21वीं सदी के मसीहा बनकर उभरे हैं।

यह भी पढ़ें : इंग्लैण्ड के ‘ग्लोबल पायनियर अवार्ड-2021’ से डा. जगदीश गाँधी सम्मानित

मेरी आखिरी साँस भी विश्व एकता व विश्व शान्ति के नाम लिखी जाये : डा. जगदीश गाँधी

इस अवसर पर सभी के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि मेरी आखिरी साँस भी विश्व एकता व विश्व शान्ति के नाम लिखी जाये। विश्व एकता का सपना पूरा होने के कगार पर है, नया युग शुरू होने वाला है और मुझे हार्दिक प्रसन्नता है कि सी.एम.एस. के कर्तत्यनिष्ठ कार्यकर्ताओं, शिक्षकों व छात्रों की बदौलत ‘विश्व एकता की गूंज’ अब सारे विश्व में सुनाई देने लगी है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top