होम T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर कपिल देव का बड़ा आरोप,BCCI से की दखल की अपील

समाचारखेल-संसार

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर कपिल देव का बड़ा आरोप,BCCI से की दखल की अपील

T20 World Cup 2021 से बाहर हुई टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर कपिल देव ने निशाना साधा है। टीम के कुछ खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करने से ज्यादा IPL को तरजीह दे रहे हैं।

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर कपिल देव का बड़ा आरोप,BCCI से की दखल की अपील

T20 World Cup 2021 से बाहर हुई टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर कपिल देव ने निशाना साधा है। साथ में BCCI से मामले को गंभीरता से लेने की अपील भी की है।

T20 World Cup 2021 से बाहर हुई टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर कपिल देव का बड़ा आरोप-

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने इसी सवाल को केंद्र में रखकर T20 वर्ल्ड कप में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों पर निशाना साधा है। साथ में BCCI से मामले को गंभीरता से लेने की अपील भी की है। भारतीय टीम के लिए मौजूदा T20 वर्ल्ड कप अच्छा नहीं गुजरा। टूर्नामेंट में टीम का आगाज ऐसा बिगड़ा जिसकी कीमत उन्हें सेमीफाइनल (Semi Final) की रेस से बाहर होकर चुकानी पड़ी।

कपिल देव ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, ” जो हुआ उसे भूलकर हमें अब अगले T20 वर्ल्ड कप पर फोकस करना चाहिए, जिसके आयोजन में भी अब ज्यादा वक्त नहीं है। भारत को अब अगले की तैयारी और प्लान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाड़ियों को एक्सपोजर तो मिल रहा है, पर वो उसका भरपूर इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

कुछ खिलाड़ी IPL को ज्यादा दे रहे तरजीह-कपिल देव

भारत के पूर्व कप्तान ने इसी बीच एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि, ” टीम के कुछ खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करने से ज्यादा IPL को तरजीह दे रहे हैं। BCCI को इस मामले को गंभीरता से देखना चाहिए. हालांकि, उन्होंने कहा कि मैं ये नहीं कहता कि खिलाड़ी फ्रेंचाईजी क्रिकेट नहीं खेलें। लेकिन उसमें एक ऑर्डर होना चाहिए कि आपकी प्रायोरिटीज क्या है?

उन्होंने आगे कहा कि, ” जब खिलाड़ी देश से ऊपर IPL को तरजीह देने लगे तो फिर हम कुछ नहीं कह सकते। खिलाड़ी को अपने देश के लिए खेलने पर गर्व होना चाहिए। मैं उनकी फाइनेंसियल कंडीशन नहीं जानता इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि पहले देश होना चाहिए फिर फ्रेंचाईजी। मैं ये नहीं कहता कि फ्रेंचाईजी क्रिकेट खेलो ही मत, लेकिन ये BCCI की जिम्मेदारी होनी चाहिए कि वो क्रिकेट को बेहतर प्लान करे। हम अगर मौजूदा टूर्नामेंट में की गलती को आगे नहीं दोहराएं तो ये हमारे लिए बड़ा सबक होगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top