होम महामना एक्सप्रेस के जनरल टिकट नहीं होंगे महंगे

दिल्ली

महामना एक्सप्रेस के जनरल टिकट नहीं होंगे महंगे

महामना एक्सप्रेस के जनरल टिकट नहीं होंगे महंगे

महामना एक्सप्रेस के जनरल टिकट नहीं होंगे महंगे

Photo

नयी दिल्ली !   रेलवे ने वाराणसी से नयी दिल्ली के बीच शुरू हुई आधुनिक सुविधाओं से लैस महामना एक्सप्रेस ट्रेन के किरायों में सामान्य मेल/एक्सप्रेस गाड़ियों की तुलना में प्रस्तावित 15 प्रतिशत की वृद्धि को अनारक्षित साधारण श्रेणी से हटा लिया है।
रेलवे बोर्ड ने 48 घंटे के अंदर अपने परिपत्र को संशोधित करके इस फैसले की जानकारी दी है। बोर्ड ने 20 जनवरी जारी एक परिपत्र में कहा था कि इस ट्रेन का मूल किराया सामान्य मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के मूल किरायों की तुलना में 15 फीसदी अधिक होगा। लेकिन इसकी सार्वजनिक रूप से आलोचना के बाद रेलवे बोर्ड ने आज एक अौर परिपत्र जारी करके अनारक्षित साधारण श्रेणी में किरायों पर 15 फीसदी की वृद्धि लागू नहीं होगी और वे सामान्य मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के मूल किरायों के बराबर होंगे।
लेकिन आरक्षित श्रेणियाें के किराये सामान्य सुपरफास्ट मेल एक्सप्रेस के किरायों की तुलना में 15 प्रतिशत अधिक होंगे।
बच्चों के किरायों के संदर्भ में परिपत्र में बताया कि यह किराया मौजूदा बच्चों के किराया नियम और 21 अप्रैल, 2016 से प्रभावी होने वाले संशोधित बच्चों के किराया नियम के अनुसार ही मान्‍य होगा।
परिपत्र के अनुसार हालांकि सुपरफास्ट अधिभार, आरक्षण शुल्क, सेवा कर और अन्य अधिभार देय हाेंगे। इसके अतिरिक्त सभी विशेषाधिकार पास/मानार्थ पास/पीटीओ, वारंट, रेल यात्रा कूपन, अनुमन्य रियायतें इस ट्रेन पर मान्‍य होंगी।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने वाराणसी से आज इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top