होम खुशखबरी! अब तत्काल टिकट कैंसिल कर मिलेगा पूरा रिफंड

देश

खुशखबरी! अब तत्काल टिकट कैंसिल कर मिलेगा पूरा रिफंड

खुशखबरी! अब तत्काल टिकट कैंसिल कर मिलेगा पूरा रिफंड

खुशखबरी! अब तत्काल टिकट कैंसिल कर मिलेगा पूरा रिफंड

अगर आपने IRCTC की वेबसाइट या फिर रेलवे के टिकट काउंटर से तत्काल टिकट लिया है तो इन टिकटों के कैंसिलेशन पर आपको पूरा पैसा वापस मिल जाएगा। रेलवे ने इसके लिए कुछ शर्तें रखी है। रेलवे की इन शर्तों के अनुसार अगर ट्रेन 3 घंटे या उससे अधिक लेट होती है तो आप कंफर्म तत्काल टिकट पर भी पूरा रिफंड पा सकते हैं। इसके अलावा अगर किसी ट्रेन का रूट डायवर्ट हो जाता है और ट्रेन आपके बोर्डिंग स्टेशन पर नहीं पहुंचती या फिर कोच डैमेज होने या फिर निर्धारित कोच में यात्रा की सुविधा नहीं मिलने पर कंफर्म तत्काल टिकट पर पूरा रिफंड मिलेगा।
 
तत्काल टिकट के नियम
रेलवे के नियम के अनुसार आप सफर से एक दिन पहले तत्काल टिकट बुक कर सकते है। एसी के लिए 10 बजे और स्लीपर के लिए 11 बजे से तत्काल टिकटों की बुकिंग होती है। तत्काल टिकट के लिए आपको सामान्य किराये पर 10 प्रतिशत ज्यादा भुगतान करना पड़ता है। जबकि अन्य श्रेणी के लिए 30 फीसदी का भुगतान करना पड़ता है। वहीं सेकेंड सिटिंग के लिए आपको 10 से 15 रुपए का चार्ज लगता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top