होम किसानों के लिए खुशखबरी! पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब खाते में 6,000 की जगह आयेंगे 12,000 रुपये

समाचारदेश

किसानों के लिए खुशखबरी! पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब खाते में 6,000 की जगह आयेंगे 12,000 रुपये

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिलने वाली रकम को मोदी सरकार डबल करने पर विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो किसानों को हर साल 6,000 रुपये की जगह 12,000 रुपये मिल सकते है।

किसानों के लिए खुशखबरी! पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब खाते में 6,000 की जगह आयेंगे 12,000 रुपये

विधानसभा चुनाव आने से पहले मोदी सरकार किसानों को खुश करने के लिए एक से एक नये हथकंडे अपना रही है। किसानों की आय को दोगुना करने के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही है, जिनमें से एक पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojna) है। मोदी सरकार (Modi Government) किसानों को मिलने वाली इस सुविधा को डबल करने पर विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो किसानों को हर साल 6,000 रुपये की जगह 12,000 रुपये तीन किश्तों में मिल सकते है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojna) से किसानों को मिलते हैं 6,000 रू.-

अभी तक इस योजना के तहत सरकार किसानों को हर साल 6,000 रुपये देती है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मोदी सरकार (Modi Government) किसानों को मिलने वाली इस सुविधा डबल करने का विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो किसानों को हर साल 6,000 रुपये की जगह 12,000 रुपये मिल सकते हैं। 

कृषि मंत्री व वित्त मंत्री की बैठक में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की राशि को दोगुना करने पर भी चर्चा-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने हाल ही में दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Niramala Sitharaman) से मुलाकात की जिसमें पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली राशि को दोगुना करने पर भी चर्चा की गई है। हालांकि, अभी इस पर कोई फैसला अभी नहीं किया गया है। 

आपको बता दें कि किसानों के खाते में सालाना 6,000 रुपये 3 किस्तों में भेजे जाते हैं। हर 4 महीने में 2000 रुपये की किस्त आती है।  PM Kisan पोर्टल के मुताबिक, स्कीम की पहली किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है। दूसरी किस्त एक अप्रैल से 31 जुलाई के बीच किसानों के खाते में पहुंचती है। तीसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर के बीच किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाती है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top