होम UP: BJP सरकार के खिलाफ राकेश टिकैत ने 5 सितंबर को बुलाई महापंचायत, कई राज्यों से शामिल होने आयेंगे किसान

राज्यउत्तर प्रदेश

UP: BJP सरकार के खिलाफ राकेश टिकैत ने 5 सितंबर को बुलाई महापंचायत, कई राज्यों से शामिल होने आयेंगे किसान

भारतीय किसान यूनियन BJP को घेरने मे लगी हुई है। BKU नेता राकेश टिकैत ने 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर के सिशौली में किसान महापंचायत बुलाई है, जिसमे हजारों किसानों के आने का दावा किया जा रहा है।

UP: BJP सरकार के खिलाफ राकेश टिकैत ने 5 सितंबर को बुलाई महापंचायत, कई राज्यों से शामिल होने आयेंगे किसान

Uttar-Pradesh: यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले किसानों पर होने वाली सियासत जोर होने वाली है। एक तरफ जहां योगी सरकार और बीजेपी दोनों मिलकर किसानों को खुश करने और समझाने में जुटी हुई है वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय लोकदल (RLD) और भारतीय किसान यूनियन BJP को घेरने मे लगी हुई है। BKU नेता राकेश टिकैत ने 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर के सिशौली में किसान महापंचायत बुलाई है, जिसमे हजारों किसानों के आने का दावा किया जा रहा है।

बीजेपी विधायक उमेश मालिक का जबरदस्त विरोध-

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने संसद में नए कृषि कानूनों को मंजूरी दी थी। भारतीय किसान यूनियन के अलावा कई सारे संगठन इसका विरोध कर रहे हैं। इसी विरोध को दबाने के लिए और किसानों को खुश करने के लिए योगी सरकार ने कई घोसनाएं की थीं। दरअसल BKU ने सिसौल में जो महापंचायत बुलाई है उसका कुछ खाप पंचायतों की ओर से विरोध किया जा रहा है। कुछ दिनों पहले ही सिसौली में बीजेपी विधायक उमेश मालिक का जबरदस्त विरोध हुआ था। इस विरोध के बाद उमेश मालिक के समर्थकों ने BKU का विरोध शुरू कर दिया था। अब मालिक के समर्थकों का कहना है कि इनका उमेश मालिक जात नहीं थे। उनके ऊपर हमला क्यों किया गया।

उमेश मालिक समर्थकों की नाराजगी दूर करने में जुटे हैं टिकैत-

इधर, राकेश टिकैत सिसौल की महापंचायत को सफल बनाने में जी जान से जुटे हुए हैं। अब वो उमेश मालिक को जात अस्मिता से जोड़कर एकजुट करना चाहते हैं। उनका कहना है कि पहले आप लोग सिसैली के पंचायत को सफल बनाने में मदद करो फिर उमेश मालिक वाले मामले को भी सुलझा लिया जाएगा। हालांकि इस महापंचायत को लेकर बीजेपी के राज्य सभा सांसद विजय पाल तोमर ने कहा कि,

''लोग किसानों को गुमराह करने में जुटे हुए हैं। भाजपा सरकार में पिछले दो सालों का कोई गन्ना भुगतान बकाया नही है। हां कुछ बकाया इस साल का है। जो बचा है उसका भुगतान दो तीन महीने के भीतर कर दिया जायेगा।''

मुजफ्फरनगर के सिशौली में होने वाली महापंचायत को सफल बनाने के लिए आरएलडी और सपा लगी हुई है। सूत्रों के अनुसार 5 सितंबर को होने वाली महापंचायत में आरएलडी और सपा के कार्यकर्ता भी पहुचेंग। दरअसल इन दोनो पार्टियों का मकसद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ माहौल बना है। आरएलडी के नेताओं को भी लगता है कि इस पंचायत को सफल बनाकर ये संदेश दिया जा सकता है कि किसान भाजपा सरकार के खिलाफ है।

इस महापंचायत को लेकर राकेश टिकैत कहते हैं कि-

''भाजपा की सरकार की नीतियों और गन्ने के बकाया भुगतान को लेकर 5 सितंबर को महापंचायत बुलाई गई है। यह पंचायत संयुक्त मोर्चा के बैनर तले बुलाई गई है, जिसमे पूरे देश के 500 संगठन शामिल होंगे। इसमें उत्तर प्रदेश के किसानों के अलावा तमिलनाडु, कर्नाटक समेत कई राज्यों के किसान संगठनों के प्रतिनिधिमंडल हिस्सा लेंगे। उमेश मलिक के साथ जो भी हुआ वो उनका व्यक्तिगत मामला था, उससे किसान पंचायत का कोई लेना देना नहीं है।''

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top