होम दुल्‍हन बनने जा रही हैं तो -----

दुल्‍हन बनने जा रही हैं तो -----

दुल्‍हन बनने जा रही हैं तो -----

दुल्‍हन बनने जा रही हैं तो -----

Photo

शादी के दिनों में घर पर इनता काम होता है कि भाग-दोड़ में हर कोर्इ अपनी त्वचा का ध्यान अच्छी तरह से नही रख पाता, फिर चाहे वह लड़का हो जा लड़की। घर के कामकाज की इतनी टेंशन हो जाती है जिससे चेहरा दाग धब्‍बो से भर जाता है और चेहरे का ग्‍लो एक दम गायब हो जाता है। ऐसे में अगर आपकी शादी जल्‍द ही होने वाली है तो आपको मेंटल टेंशन को छोड़कर नियमित चेहरे पर क्‍लीनिंग, टोनिंग और मॉइस्‍चराइजिंग पर ध्‍यान देना होगा। अगर अाप भी अपनी शादी में खूबसूरत दिखना चाहती है तो अाजमाए ये ब्‍यूटी टिप्‍स।

1. स्‍किन की क्‍लीनिंग 

जब हमारे चेहरे पर सारे दिन की धूल मिट्टी पड़ती है तो हमारे चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है। एेसे में चेहरे की ग्‍लो खराब हो जाती है। चाहरे में ग्लो लाने के लिए रात के समय स्‍किन की क्‍लीनिंग करना बहुत ही अच्छा होता है। स्‍किन की क्‍लीनिंग करने से स्‍किन के पोर्स खुल जाते हैं और चेहरा साफ हो जाता हैं। अाप घर पर ही शहद और नींबू का पेस्‍ट बनाकर चेहरे को क्‍लींज कर सकती हैं। 

2. मसाज 

चेहरे की मसाज करने के लिए अापको किसी अच्छी क्वालिटी की क्रीम का उपयोग करना चाहिए। मसाज करते समय क्रीम में पानी की कुछ बूंदे साथ में चेहरे पर लगाते रहें। चेहरे की मसाज 2-3 मिनट तक ऊपर की ओर करें अौर बाद में चेहरे को गीले कपड़े से पोछ लें।

3. एलोवेरा और शहद 

अगर अाप चाहती है कि अाप चेहरा कोमल, मुलायम और साफ रहे तो इसके लिए अाप एक महीने तक शहद और एलोवेरा जेल को हर रोज 20 मिनट तक चेहरे पर लगा कर रखें अौर सुखना पर इसे पानी के साथ धो दें।

4. आंखों की झुर्रियां (Eye Wrinkles)

हमारी आंखों के आसपास की त्‍वचा काफी मुलायम होती है। इन पर झुर्रियां पड़ जाने पर यह खराब सकती है, इसलिए इन पर झुर्रियां न आए इसके लिए आप आंखों के नीचे की जगह पर हर रोज़ बादाम तेल के साथ 2 मिनट तक मसाज करें।

5. स्‍किन टैनिंग

स्‍किन टैनिंग के लिए चेहरे को ठंडे रोज वाटर में कॉटन बॉल्‍स डुबो कर पोछिए। जब यह सूख जाए ते बाद में इस जगह पर बादाम का तेल लगा लें।

6. रूखे होंठ 

अगर आपके होंठ रूखे हो गए हो तो उन्हें कोमल बनाने के लिए इन पर बादाम का तेल लगा सकती है।

7. स्ट्रेस दूर करें

टेंशन के कारण हमारी त्‍वचा काली और झुर्रियों भरी दिखने लगती है। साथ ही इससे चेहरे का ग्‍लो भी चला जाता है। एेसे में अपको हर रोज़ वॉक, जौगिंग, योगा और लंबी सांस खींचने वाले व्‍यायाम करने चाहिए। एेसा करने से अाप शरीरिक अौर दिमागी तौर पर भी फिट रहेंगी। 

 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top