होम इन जगहों पर विसर्जित की जाएंगी स्व.अटल विहारी वाजपेयी जी की अस्थियां

देश

इन जगहों पर विसर्जित की जाएंगी स्व.अटल विहारी वाजपेयी जी की अस्थियां

भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन राजस्थान के बांसवाड़ा स्थित बेणेश्वर धाम, कोटा की चम्बल नदी एवं अजमेर के पुष्कर सरोवर में भी किया जायेगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार ने बताया कि..

इन जगहों पर विसर्जित की जाएंगी स्व.अटल विहारी वाजपेयी जी की अस्थियां

भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन राजस्थान के बांसवाड़ा स्थित बेणेश्वर धाम, कोटा की चम्बल नदी एवं अजमेर के पुष्कर सरोवर में भी किया जायेगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार ने बताया कि वाजपेयी के अस्थि कलश कार्यक्रम में बदलाव किया गया हैं और अब अस्थि कलश 22 अगस्त को जयपुर लाए जायेंगे।  

अस्थि कलश जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ टोंक रोड़ एवं सहकार मार्ग होते हुए भाजपा प्रदेश कार्यालय पर लाए जायेंगे। इस दौरान रास्ते में जगह-जगह पार्टी कार्यकर्ताओं एवं लोगों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की जायेगी। उन्होंने बताया कि पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए अस्थि कलश भाजपा प्रदेश कार्यालय पर रखे जायेंगे। उन्होंने बताया कि अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए 21 अगस्त को शाम 5-6 बजे  महावीर स्कूल में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जायेगी।  

भारतीय जनता पार्टी की काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि स्वर्गीय वाजपेयी का अस्थि कलश 24 अगस्त को लखनऊ से यहां लाया जाएगा। उसी दिन टाउन हॉल परिसर में लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। अगले दिन 25 अगस्त को अस्थि विर्सजन यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं एवं आम जनता के शामिल होने की संभावना है।

उन्होंने बताया अस्थियों का विर्सजन ऐतिहासिक असि या दशाश्वमेध घाट पर किया जा सकता है। इसके बारे में अभी कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है।   

आपको बता दें कि भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां उन्हें अंतिम विदाई देने उमड़े भारी जनसैलाब के 'अटल बिहारी अमर रहें' और 'वंदे मातरम' के गगनभेदी नारों के बीच उनके परिजनों द्वारा रविवार यानि 19 अगस्त को गंगा नदी में विसर्जित कर दी गई।  

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट तथा हरिद्वार से भाजपा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे।   

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top