होम इजराइल में इजराइली गायिका लायरा करेंगी पीएम का भव्य स्वागत

विदेश

इजराइल में इजराइली गायिका लायरा करेंगी पीएम का भव्य स्वागत

भारतीय मूल की इजराइली गायिका लायरा इत्झक 04 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजराइल दौरे पर भारत और इजराइल के राष्ट्रगान गा कर फिर से अपने बॉलीवुड ड्रीम को जीने की सोच रही हैं।

इजराइल में  इजराइली गायिका लायरा करेंगी पीएम का भव्य स्वागत

नई दिल्ली: भारतीय मूल की इजराइली गायिका लायरा इत्झक 04 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजराइल दौरे पर भारत और इजराइल के राष्ट्रगान गा कर फिर से अपने बॉलीवुड ड्रीम को जीने की सोच रही हैं। इजराइल में पैदा हुईं लायरा के मां-बाप मुंबई से जा कर इजराइल में बस गए थे। 15 साल की उम्र में लायरा संगीत सीखने पुणे के सुर सर्वधान इंस्टीट्यूट आईँ। गुरू पद्म तलवारकर से इंडियन क्लासिकल संगीत सीखने के बाद लायरा ने 1991-98 के बीच भजन और गजल गायन भी सीखा। लेकिन घर से बाहर रहने के कारण वह खिन्न रहने लगी और उन्हें वापस घर लौटना पड़ा।

फिल्म दिल का डॉक्टर में लायरा को बॉलीवुड में पहली बार गाने का मौका मिला। इस दौरान उन्होंने सोनू निगम, कुमार सानू और उदित नारायण के साथ भी गाया। जब उनका बॉलीवुड सिंगिंग करियर ऊपर जा रहा था, वो घर से बाहर रहने के चलते परेशान हो गईं और सामने आ रहे कई ऑफर्स ठुकरा दिए। मीडिया से बात करते हुए लायरा कहती हैं, मैं 23 साल की थी और घर से 08 साल तक दूर रहने की वजह से मैं बहुत परेशान हो गई थी। मुझे इंडिया बहुत पसंद है लेकिन मैं अपने परिवार से दूरी बर्दाश्त नहीं कर सकी।

2016 के अपने एक वीडियो माला माला के बाद (जिसे उन्होंने इजराइली बॉलीवुड नंबर बताया था) इजराइली म्युजिक इंडस्ट्री में उनकी खासी पहचान बन गई। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इजराइल दौरे पर राष्ट्रगान गाने लिए तैयार लायरा एक बार फिर से बॉलीवुड में वापसी करना चाहती हैं। इससे पहले 2015 में इन्हें इजराइली राष्ट्रपति द्वारा भारत के राष्ट्रपति के स्वागत में आयोजित किए गए डिनर के मौके पर गाने के लिए चुना गया था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top