होम Jio ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Jio phone next जानें क्या है इस फोन की कीमत और खासियत

युवातकनीकीगैजेट्समोबाइल्सगैजेट्स न्यूज़

Jio ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन " Jio phone next " जानें क्या है इस फोन की कीमत और खासियत

Jio ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन  Jio phone next   जानें क्या है इस फोन की कीमत और खासियत

Jio ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन " Jio phone next " जानें क्या है इस फोन की कीमत और खासियत

Photo

Jio ने लॉन्च किया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन " Jio phone next " जानें क्या है इस फोन की कीमत और खासियत- 

भारतीय टेलीकॉम कम्पनी Jio ने Google के साथ मिलकर एक नए और कम कीमत वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है । जियो और गूगल द्वारा साथ मिलकर बनाए गए इस मोबाइल फोन को JioPhone Next नाम के साथ लॉन्च किया गया है,जिसे कंपनी ने Ultra Affordable 4G SmartPhone बताया है। जियोफोन नेक्स्ट 10 सितंबर को गणेश चर्तुथी के दिन भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। आइये जानते हैं कि रिलायंस जियो के इस पहले स्मार्टफोन JioPhone Next में क्या है खासियत। 

JioPhone Next की खासियत व सेल-

Google द्वारा बनाया गया है जियो स्मार्टफोन JioPhone Next को कंपनी ने अल्ट्रा अफॉर्डेबल स्मार्टफोन कहा है। मुकेश अंबानी ने इस फोन को अनाउंस करते हुए यह साफ कह दिया है कि जियोफोन नेक्स्ट सिर्फ इंडिया ही नहीं बल्कि पूरी ग्लोबल मार्केट का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होने वाला है। कंपनी की ओर कोई प्राइस फिक्स नहीं बताया गया है लेकिन अल्ट्रा अफॉर्डेबल देखते हुए उम्मीद की जा सकती है, कि इस Jio-Google SmartPhone की कीमत 2,000 रुपये से कम ही होगी। वहीं भारतीय बाजार में जियोफोन नेक्स्ट की बिक्री 10 सितंबर को गणेश चर्तुथी के दिन शुरू होगी। 

आइये जानते हैं JioPhone Next लुक व डिजाईन-

Jio-Google SmartPhone यानी JioPhone Next लुक और डिजाईन में भी एंट्री लेवल डिवाईन नज़र आता है। इस फोन को कंपनी ने नॉचलेस डिजाईन पर बनाया है जिसके फ्रंट पैनल पर स्क्रीन के उपरी और नीचे चौड़े बेजल्स मौजूद है। उपरी बेजल पर स्पीकर के साथ सेल्फी कैमरा और फ्लैश लाईट दी गई है। इसी तरह फोन के बैक पैनल पर सिंगल रियर कैमरा सेंसर दिया गया है जो फ्लैश लाईट के साथ वर्टिकल शेप में स्थित है। रियर पैनल के बीच में Jio लोगो लगा है,जो फिंगरप्रिंट सेंसर इम्बेडेड होगा या नहीं यह अभी पुख्ता नहीं हो पाया है। रियर पैनल पर नीचे स्पीकर मौजूद है, तथा दाएं पैनल पर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर दिया गया है। उम्मीद है कि फोन का बैक पैनल हटाकर फोन बैटरी को बाहर भी निकाला जा सकेगा। 

JioPhone Next के लिए Google ने अपने Android OS को ऑप्टिमाइज़ करके पेश किया है,जो खासतौर पर इस जियो स्मार्टफोन के लिए ही बनाया गया है। इस फोन में एंडरॉयड के सभी लेटेस्ट फीचर्स मौजूद रहेंगे। इसमें एंडरॉयड ऐप्स को Google Play Store से डाउनलोड भी किया जा सकेगा। इस फोन को भारतीय क्षेत्रिय भाषाओं में भी चलाया जा सकेगा, जिनमें मराठी, भोजपुरी, बंगाली, तमिल, तेलूगु, कन्नड़, गुजराती व राजस्थानी इत्यादि मौजूद रहेगी। 

सभी सोसलमिडिया को सपोर्ट करेगा-

4G Feature phone JioPhone और JioPhone 2 में यूजर्स को जो कमी खली थी, वह था सोशल मीडिया ऐप्स और इंस्टेट मैसेंजिंग ऐप्स का सपोर्ट न होना। लेकिन Jio-Google SmartPhone JioPhone Next एक एंडरॉयड मोबाइल है लिहाजा इस फोन को सभी सोशल मीडिया ऐप्स का सपोर्ट मिलेगा। जियोफोन नेक्स्ट में Facebook और Instagram के साथ ही WhatsApp को भी चलाया जा सकेगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top