होम कार्तिक पूर्णिमा, हर्षोल्लास से हुआ नाहान मेले का आयोजन

धर्म-अध्यात्म

कार्तिक पूर्णिमा, हर्षोल्लास से हुआ नाहान मेले का आयोजन

बलरामपुर जरवा भारत नेपाल सीमा को जाने वाली मुख्य मार्ग धोबहा नाला के तट पर नाहन मेले का आयोजन बड़े धूमधाम के साथ प्राम्भ किया गया जहाँ पर प्रातः काल काफी संख्या में लोग कार्तिक पूर्णमा के दिन में स्नान दान किया।

कार्तिक पूर्णिमा, हर्षोल्लास से हुआ नाहान मेले का आयोजन

बलरामपुर। जरवा भारत नेपाल सीमा को जाने वाली मुख्य मार्ग धोबहा नाला के तट पर नाहन मेले का आयोजन बड़े धूमधाम के साथ प्राम्भ किया गया जहाँ पर प्रातः काल काफी संख्या में लोग कार्तिक पूर्णमा के दिन में स्नान दान किया।

संथापक राम चन्द्र मिश्रा के द्वारा पहाड़ी धोबहा नाला के समीप राम जानकी मंदिर पर मेला का आयोजन किया गया। जहा पर 3 दिन से नाटक वा लोक गीत कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किये गए मेले में आये हुए पुरषो तथा बच्चो ने नाटक वा लोक गीत देर शाम तक देखने की भीड़ लगी रही तथा मेले में अनेकों प्रकार के दुकान लगी थी जहा पर पुरुष एवं महिलाये ने समान की खरीदारी देर शाम तक करती रही।

 व्यस्थापक लल्लू यादव, गुड्डन प्रधान,गंगा राम वर्मा,सुकई यादव,रामलाल,राकेश,चिंमुन यादव,पहलाद बाबा,अनिल यादव,एवं पिंटू यादव, याआदि लोगो का काफी योगदान रहा।मेले में सुरक्षा की दृष्टि से जरवा कोतवाल संजय कुमार अपने दलबल के साथ सुरक्षा में लगे रहे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top