होम #मध्यप्रदेश चुनाव, बीजेपी और कांग्रेस ने दागी उम्मीदवारों को दिया टिकट - ADR

मध्य प्रदेश

#मध्यप्रदेश चुनाव, बीजेपी और कांग्रेस ने दागी उम्मीदवारों को दिया टिकट - ADR

#मध्यप्रदेश चुनाव, बीजेपी और कांग्रेस ने दागी उम्मीदवारों को दिया टिकट - ADR

#मध्यप्रदेश चुनाव, बीजेपी और कांग्रेस ने दागी उम्मीदवारों को दिया टिकट - ADR

Photo

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी अपनी कमर कस ली है और प्रचार अभियान जोर शोर से चल रहा है। हालांकि दोनों दलों में टिकटों के बंटवारे में काफी खींचा तानी भी देखने को मिली है। वहीं, बीजेपी और कांग्रेस ने अबतक जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया उनमें कई ऐसे हैं जिनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं जोकि दोनों ही दलों के साफ-सुथरे छवि के उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के दावों पर सही नहीं उतर रहें है।

बीजेपी व कांग्रेस के कई उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज -

बीजेपी ने पहली सूची में जिन 177 उम्मीदवारों के नामों के घोषणा की है, उनमें 28 के खिलाफ आपराधिक मामले चल रहे हैं। जबकि कांग्रेस भी इस मामले में कम नहीं है और 171 प्रत्याशियों में से 41 के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। एडीआर के अनुसार, बीजेपी के 18 और कांग्रेस के 27 प्रत्याशियों के खिलाफ संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

बीजेपी के 89 उम्मीदवार है करोड़पति  -

अगर करोड़पति उम्मीदवारों की बात करें तो बीजेपी के 89 करोड़पति उम्मीदवार हैं वहीं, कांग्रेस के करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या 71 है। मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 28 नवंबर को मतदान होने हैं जबकि 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे। विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। कांग्रेस के 171 उम्मीदवारों में से 99 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्होंने 2013 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। जबकि बीजेपी के 177 उम्मीदवारों में से 125 ने 2013 में भी चुनाव लड़ा था।

बीजेपी के 18, कांग्रेस के 27 प्रत्याशियों के खिलाफ संगीन आपराधिक मामले -

मध्य प्रदेश में लंबे समय से सत्ता से दूर कांग्रेस पूरी ताकत के साथ बीजेपी का मुकाबला करने की तैयारी में  है तो वहीं, बीजेपी शिवराज सिंह चौहान पर भरोसा दिखाते हुए उनके चेहरे पर सूबे में सत्ता बरकरार रखने के दावे करते दिखाई दे रही है। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव को काफी अहम माना जा रहा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top