होम Miss Universe 2021: भारत ने जीता 21 साल के बाद मिस यूनिवर्स का खिताब, हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

समाचारदेश

Miss Universe 2021: भारत ने जीता 21 साल के बाद मिस यूनिवर्स का खिताब, हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

भारत ने जीता 21 साल के बाद मिस यूनिवर्स का खिताब, इस बार मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट का आयोजन इजरायल में हो रहा है।

Miss Universe 2021:  भारत ने जीता 21 साल के बाद मिस यूनिवर्स का खिताब, हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

भारत ने जीता 21 साल के बाद मिस यूनिवर्स का खिताब, इस बार मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट का आयोजन इजरायल में हो रहा है। 21 वर्षीय हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है।

भारत ने जीता 21 साल के बाद मिस यूनिवर्स का खिताब,75 से ज्यादा महिलाओं ने लिया था भाग-

LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का आयोजन इजयाल के इलियट में हो रहा है। इस प्रतियोगिता को भारत की हरनाज संधू ने जीत लिया है। 21 साल बाद भारत ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था लेकिन टॉप 3 में तीन देशों की महिलाओं ने जगह बनाई इसमें से एक भारत की हरनाज संधू भी रहीं।

हरनाज ने साउथ अफ्रीका और Paraguay को पीछे छोड़ते हुए भारत की हरनाज संधू ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज अपने नाम कर लिया। इस समारोह का हिस्सा बनने भारत से दिया मिर्जा भी पहुंचीं। उर्वशी रौतेला ने इस बार Miss Universe 2021 के कॉन्टेस्ट को जज किया।

इस सवाल का जवाब देकर हरनाज संधू ने जीता खिताब-

सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं। इस जवाब के साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।

आपको बता दें कि पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं। 21 साल की हरनाज ने मॉडलिंग व कई पेजेंट में हिस्सा लेने और जीत हासिल करने के बावजूद भी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया। ये दो प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं। मॉडलिंग के साथ-साथ हरनाज एक्टिंग में भी कदम रख चुकी हैं। हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top