होम मोदी सरकार ने लॉन्च किया आयकर सेतु मोबाइल ऐप

अर्थ व बाजार

मोदी सरकार ने लॉन्च किया आयकर सेतु मोबाइल ऐप

आयकर विभाग की तरफ से आयकर सेतु मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है। इससे सैलरी पर टीडीएस (स्रोत पर टैक्स कटौती) की पूरी जानकारी मिलेगी।

मोदी सरकार ने लॉन्च किया आयकर सेतु मोबाइल ऐप

पहला फायदा आयकर विभाग की तरफ से आयकर सेतु मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है। इससे सैलरी पर टीडीएस (स्रोत पर टैक्स कटौती) की पूरी जानकारी मिलेगी। आयकर सेतु का पहला फायदा यह है कि इस ऐप का इस्तेमाल करते हुए इनकम टैक्स के दायरे में आने वाले लोग अपने टैक्स का भुगतान कर सकते हैं।

दूसरा फायदा है कि आप इस ऐप की मदद से नए पैन कार्ड के लिए आवेदन भी कर सकते हैं। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप चाहें तो 7306525252 पर एक मिस कॉल करके भी इस ऐप को डाउनलोड करने का लिंक पा सकते हैं। इस मोबाइल ऐप की लॉन्चिंग वित्त मंत्री अरुण जेटली ने की है और इसे देश को आगे ले जाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया है।

तीसरा फायदा इस ऐप का तीसरा फायदा यह है कि आप इस ऐप का इस्तेमाल करके 12 अंकों के आधार नंबर को पैन कार्ड से लिंक भी कराया जा सकता है। इस ऐप को कर दाताओं और आयकर दाताओं के बीच में एक सेतु के रूप में जारी किया गया है, इसीलिए इसे आयकर सेतु नाम दिया गया है। आपको बता दें कि यह ऐप सीबीडीटी की तरफ से जारी किया गया अब तक का पहला मोबाइल ऐप है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top