होम चेहरा धोते समय कभी न करे ये गलतियां

सौंदर्य

चेहरा धोते समय कभी न करे ये गलतियां

किसी भी इंसान की खूबसूरती चेहरे में ही होती है। इस चेहरे को सुंदर बनाने के लिए पार्लर में हजारों रुपए खर्च करते है।अगर आप चेहरा धोते समय कुछ सावधानी बरते तो आपके चेहरे की त्वचा स्वस्थ और साफ दिखेगी जिससे आप खूबसरत भी लगेंगे।

चेहरा धोते समय कभी न करे ये गलतियां

किसी भी इंसान की खूबसूरती चेहरे में ही होती है। इस चेहरे को सुंदर बनाने के लिए पार्लर में हजारों रुपए खर्च करते है।अगर आप चेहरा धोते समय कुछ सावधानी बरते तो आपके चेहरे की त्वचा स्वस्थ और साफ दिखेगी जिससे आप खूबसरत भी लगेंगे। सबसे पहले जो बात ध्यान रखनी है वो है हाथ। हाथ साफ-सुथरे होना जरूरी है। इसलिए चेहरा धोने से पहले हाथों को अच्छे से धोएं। आजकल तो हर किसी के पर्स में फेसवॉश हमेशा रहता है। कहीं पर भी जाएं तो फेसवॉश से मुंह धोये। लेकिन बार-बार फेसवॉश से चेहरा धोने से त्वचा को नुकसान होता है। हमेशा अच्छी कंपनी का फेसवॉश ही इस्तेमाल करना चाहिए। अपनी स्किन टाइप को सूट करने वाला फेसवॉश ही इस्तेमाल करे। साथ ही डैड स्किन रिमूव करने के लिए स्क्रब फेसवॉश यूज कर सकते है। मेकअप रिमूव करने के लिए फेसवॉश का इस्तेमाल न करें। इसे रिमूवर से ही हटाएं। साबुन यूज न करें। चेहरा धोने के बाद गीले फेस पर ही मॉइश्चराजर लगाएं। चेहरा धोने के बाद तौलिए से चेहरे को रगड़कर न पोंछे बल्कि चेहरे को थपथपाकर पोंछे। रगड़कर चेहरा पौंछने से त्वचा के ऊपर की मुलायम त्वचा की परत हट जाती है। इसलिए हल्के हाथों से चेहरा पोंछे। चेहरा धोते समय पानी के तापमान का ध्यान रखे। अधिक ठंडा या अधिक गरम पानी से चेहरा न धोएं। कमरे के तापमान पर रखे पानी से चेहरा धोएं। सुबह और शाम चेहरा फेशवॉश से धोएं। फेस वाइपिंग से चेहरा पोंछना नुकसानदायक है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top