होम 40 करोड़ कर्मचारियों के लिए नया ऐलान : मोदी सरकार

अर्थ व बाजार

40 करोड़ कर्मचारियों के लिए नया ऐलान : मोदी सरकार

श्रम मंत्री दत्‍तात्रेय ने कहा कि मंत्रालय मौजूदा श्रम कानूनों को प्रस्तावित चार श्रम संहिता -मजदूरी, औद्योगिक संबंध, सामाजिक सुरक्षा तथा कल्याण तथा व्यवसायिक सुरक्षा एवं कामकाज की स्थिति- का रूप देने की दिशा में काम कर रहा है।

40 करोड़ कर्मचारियों के लिए नया ऐलान : मोदी सरकार

नई दिल्ली : केंद्र की मोदी सरकार ने 40 करोड़ कर्मचारियों के हितों को ध्‍यान में रखते हुए एक बहुत बड़ा फैसला करने वाली है। श्रम मंत्री बंडारू दत्‍तात्रेय ने कहा है कि असंगठित क्षेत्र के 40 करोड़ कर्मचारी राज्य बीमा और भविष्य निधिश्रम मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, दत्तात्रेय ने अपने मंत्रालय के तीन साल की उपलब्धियों के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार असंगठित क्षेत्र समेत सभी कर्मचारियों को मजदूरी, रोजगार और सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर प्रतिबद्ध है। में आएंगे।
श्रम मंत्री ने ये भी कहा कि मंत्रालय सुधारों को क्रियान्वित करने के साथ रोजगार सृजन के लिये नए उपाय कर रहा है। भारत एकमात्र देश है जिसने प्रभावी अनुपालन तथा कारोबार सुगमता के लिये श्रम सुविधा पोर्टल शुरू किया। मंत्रालय नेशनल कैरियर सर्विस परियोजना का क्रियान्वयन कर रहा है जो देश में रोजगार सेवा में बदलाव और रूपांतरण की दिशा में एक गतिशील मंच है।

श्रम मंत्री दत्‍तात्रेय ने कहा कि मंत्रालय मौजूदा श्रम कानूनों को प्रस्तावित चार श्रम संहिता -मजदूरी, औद्योगिक संबंध, सामाजिक सुरक्षा तथा कल्याण तथा व्यवसायिक सुरक्षा एवं कामकाज की स्थिति- का रूप देने की दिशा में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के समूह ने मजदूरी पर श्रम संहिता को मंजूरी दे दी है और इसे मंजूरी के लिये मंत्रिमंडल के पास भेजा जाएगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top