होम निर्भया केस पर आज होगा अहम फैसला

विदेश

निर्भया केस पर आज होगा अहम फैसला

निर्भया केस पर आज होगा अहम फैसला

निर्भया केस पर आज होगा अहम फैसला

सुप्रीम कोर्ट 16 दिसंबर 2012 के गैंगरेप और हत्याकांड के चार दोषियों की दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली अपीलों पर आज अपना फैसला सुनाएगा। चारों को मौत की सजा सुनाई गई थी और आज शीर्ष अदालत उनके भविष्य का फैसला करेगी। न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ मामले में आज फैसला सुनाएगी। इस कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था और निर्भया कांड नाम से चर्चित रहा था।

शीर्ष अदालत ने चारों दोषियों- मुकेश पवन विनय शर्मा और अक्षय कुमार सिंह की अपीलों पर 27 मार्च को अपना फैसला सुरक्षित रखा था। चारों ने 13 मार्च 2014 को उच्च न्यायालय द्वारा दोषी ठहराए जाने और सुनाई गई मौत की सजा के खिलाफ अपील की थी। इन चारों के अलावा एक आरोपी राम सिंह ने तिहाड़ जेल में ही आत्महत्या कर ली थी जबकि एक अन्य नाबालिग आरोपी को बाल अपराध न्याय बोर्ड ने सुधार गृह भेज दिया था। उसने सुधार गृह में सजा के अपने तीन साल पूरे कर लिए हैं। शीर्ष अदालत दोपहर 2 बजे फैसला सुनाएगी।

पीड़ित परिवार की मांग
पीड़िता के परिवार ने दोषियों की मौत की सजा बरकरार रखने की मांग की है। निर्भया की मां ने कहा "मुझे न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। दोषियों को सुप्रीम कोर्ट भी फांसी की सजा सुनाएगा और मेरी बेटी को न्याय देगा।" वहीं निर्भया के पिता ने कहा "दोषियों को फांसी की सजा ही मिलनी चाहिए। कोर्ट तो क्या उन्हें भगवान भी माफ नहीं करेगा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top