होम डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ व्‍हाइट हाउस में डिनर करने वाले पहले नेता पं मोदी

देश

डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ व्‍हाइट हाउस में डिनर करने वाले पहले नेता पं मोदी

PM नरेंद्र मोदी अपने तीन देशों के दौरे के लिए आज रवाना हो गए हैं। इस दौरे में ही उनका अमेरिकी दौरा और राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से उनकी मुलाकात शामिल है। पीएम मोदी आज पुर्तगाल में होंगे, यहां से फिर वह अमेरिका के लिए रवाना होंगे और अंत में नीदरलैंड पहुंचेंगे।

डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ व्‍हाइट हाउस में डिनर करने वाले पहले नेता पं मोदी

नई दिल्‍ली. PM नरेंद्र मोदी अपने तीन देशों के दौरे के लिए आज रवाना हो गए हैं। इस दौरे में ही उनका अमेरिकी दौरा और राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से उनकी मुलाकात शामिल है। पीएम मोदी आज पुर्तगाल में होंगे, यहां से फिर वह अमेरिका के लिए रवाना होंगे और अंत में नीदरलैंड पहुंचेंगे।

PM मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट किया और लिखा कि उनका मकसद तीनों देशों के साथ भारत के संबंधों को और मजबूत करना है। उन्‍होंने लिखा, मेरा अमेरिकी दौरा दोनों देशों के रिश्‍तों को और गहरा करने के मकसद से है। भारत-अमेरिका के मजबूत संबंध दोनों देशों और पूरी दुनिया के लिए फायदेमंद हैं। इसके बाद PM मोदी ने एक और ट्वीट की और इसमें उन्‍होंने लिखा, नीदरलैंड का मेरा दौरा द्विपक्षीय संबंधों को आगे बढ़ाने और आर्थिक सहयोग को और गहरा करने के मकसद से है। 26 जून को PM मोदी, अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। मोदी पहले ऐसे नेता हैं जो ट्रंप के अमेरिकी सत्‍ता संभालने के बाद पहली बार उनके साथ डिनर पर मुलाकात करेंगे। मोदी ने फेसबुक पर पोस्‍ट में लिखा है कि उनका यह दो दिवसीय अमेरिकी दौरा ट्रंप की ओर से आए निमंत्रण पर है। सोमवार को ट्रंप, PM मोदी के साथ डिनर पर मिलेंगे और यहीं पर दोनों नेताओं की बातचीत होगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top