होम पेट्रोल और डीजल फिर हुआ मंहगा

अर्थ व बाजार

पेट्रोल और डीजल फिर हुआ मंहगा

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढऩे के कारण तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 3.07 रुपए तथा डीजल में 1.90 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। नई दरें आज आधी रात से लागू होंगी। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने बताया कि आज मध्य रात्

पेट्रोल और डीजल फिर हुआ मंहगा

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम बढऩे के कारण तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 3.07 रुपए तथा डीजल में 1.90 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। नई दरें आज आधी रात से लागू होंगी। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने बताया कि आज मध्य रात्रि से दिल्ली में पेट्रोल 56.61 रुपए प्रति लीटर की जगह 59.68 रुपए प्रति लीटर मिलेगा, जबकि डीजल की कीमत 46.43 रुपए प्रति लीटर से बढ़कर 48.33 रुपए प्रति लीटर हो जाएगी। 

 

पेट्रोल के दाम लगातार सात बार घटाने के बाद बढ़ाए गए हैं जबकि डीजल में यह लगातार तीसरी बढ़ोतरी है। पिछले साल 16 नवंबर के बाद यह पहली बार है जब पेट्रोल के दाम बढ़ाए गए हैं। डीजल के दाम दिल्ली में लगातार तीसरी बार बढ़े हैं। इससे पहले 01 मार्च से दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 3.02 रुपए की कटौती की गई थी जबकि डीजल के दाम 1.47 रुपए बढ़ाए गए थे। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top