होम गेल के आगे इंग्लैंड फेल, वेस्टइंडीज की बड़ी जीत

खेल-संसार

गेल के आगे इंग्लैंड फेल, वेस्टइंडीज की बड़ी जीत

विध्वंसक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी ख्याति के अनुरूप वानखेड़े स्टेडियम में छक्कों की बरसात करके नाबाद शतक जमाया जिससे 2012 के चैंपियन वेस्टइंडीज ने आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप के ग्रुप मैच में इंग्लैंड के अपेक्षाकृत बड़े लक्ष्य को बौना साबित करके छह विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। गेल को प

गेल के आगे इंग्लैंड फेल, वेस्टइंडीज की बड़ी जीत

विध्वंसक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी ख्याति के अनुरूप वानखेड़े स्टेडियम में छक्कों की बरसात करके नाबाद शतक जमाया जिससे 2012 के चैंपियन वेस्टइंडीज ने आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप के ग्रुप मैच में इंग्लैंड के अपेक्षाकृत बड़े लक्ष्य को बौना साबित करके छह विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। गेल को पहले छह आेवर में खेलने का खास मौका नहीं मिला लेकिन इसके बाद स्टेडियम में चारों तरफ उनके छक्कों की धूम ही मची रही। 

 

बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 48 गेंदों पर नाबाद 100 रन की धमाकेदार पारी खेली जिसमें 11 गगनचुंबी छक्के और पांच चौके शामिल हैं। उनकी इस आकर्षक और आतिशी पारी से वेस्टइंडीज ने 18.1 आेवर में चार विकेट पर 183 रन बनाकर 11 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया। गेल ने अपनी पारी के दौरान टी 20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक छक्के जडऩे का रिकार्ड बनाया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया लेकिन उसकी गेंदबाजी में पैनापन नहीं दिखा जिससे इंग्लैंड छह विकेट पर 182 रन का मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। 

 

उसके लिए जो रूट ने 36 गेंदों का सामना करके सर्वाधिक 48 रन बनाए। उन्होंने एलेक्स हेल्स (26 गेंद पर 28) के साथ शुरुआती दस आेवरों में रन बनाने का जिम्मा उठाया जबकि जोस बटलर (20 गेंदों पर 30), कप्तान इयोन मोर्गन (14 गेंदों पर नाबाद 27) और बेन स्टोक्स (सात गेंदों पर 15 रन) ने डेथ आेवरों में रन बटोरे। इंग्लैंड ने आखिरी चार आेवरों में 54 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने जोनाथन चाल्र्स का विकेट पहले आेवर में गंवा दिया जबकि गेल को पहले छह आेवर में केवल दस गेंदें खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 14 रन बनाए। उन्होंने रीस टोपले के पारी के दूसरे आेवर में चौका और छक्का जड़ा लेकिन इसके बाद उन्हें अगली गेंद पारी के छठे आेवर में खेलने को मिली।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top