होम अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत, देंखे तस्वीरें

समाचारविदेश

अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत, देंखे तस्वीरें

पीएम मोदी आज अमेरिका पहुंच चुकें हैं। वॉशिंगटन एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। भारत के अमेरिका में राजदूत तरणजीत सिंह संधु भी हवाईअड्डे पर मौजूद थे।

अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत, देंखे तस्वीरें

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को अपने तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के लिए वॉशिंगटन पहुंच गए हैं। वॉशिंगटन में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत देखने को मिला। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए अमेरकी विदेश मंत्रालय के कई अधिकारी भी पहुंचे।

अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी,एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत-

पीएम मोदी आज अमेरिका पहुंच चुकें हैं। वॉशिंगटन एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। भारत के अमेरिका में राजदूत तरणजीत सिंह संधु भी हवाईअड्डे पर मौजूद थे। पीएम मोदी के आने की खुशी में हवाईअड्डे पर 100 से ज्यादा भारतीय समुदाय के लोग भी पहुंचे थे। पीएम मोदी के वॉशिंगटन पहुंते ही भारतीय समुदाय के लोगों ने नारे लगाने शुरू कर दिया। खास बात यह थी कि बारिश के बावजूद भारतीय-अमेरिकी पीएम मोदी का इंतजार करते रहे। पीएम मोदी इन लोगों से मिलने के लिए खासतौर पर अपनी गाड़ी तक से उतरे।

पीएम मोदी क्वाड देशों के नेताओं संग करेंगे बैठक-

अपने इस दौरे पर पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे और क्वाड देशों के नेताओं संग बैठक करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी-

पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर अपने वॉशिंगटन पहुंचने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, 'वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया। अगले दो दिनों में मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, स्कॉट मॉरिसन, योशिहिदे सुगा से मिलूंगा। इस दौरान मैं क्वाड मीटिंग में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के सीईओ से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा।'

पीएम मोदी और जो बाइडेन की मुलाकात 24 सितंबर यानी भारतीय समयानुसान शुक्रवार को होगी। इसी साल 20 जनवरी को अमेरिका का राष्ट्रपति पद संभालने के बाद यह पीएम मोदी के साथ बाइडेन की पहली आमने-सामने मुलाकात होगी। वहीं, कोरोना महामारी के बीच पीएम मोदी का भी यह पहला बड़ा विदेश दौरा है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top