होम अब रिलायंस Jio करने वाला है एक और धमाका, बदल जाएगी आपकी दुनिया

अर्थ व बाजार

अब रिलायंस Jio करने वाला है एक और धमाका, बदल जाएगी आपकी दुनिया

रिलायंस Jio की तरफ से जियो फोन का धमाका करने के बाद अब कंपनी एक और नए धमाके की तैयार है। एपल, गूगल, सैमसंग और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियां मानती हैं कि आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस भविष्य में सबसे बड़ी चीज होगी।

अब रिलायंस Jio करने वाला है एक और धमाका, बदल जाएगी आपकी दुनिया

नई दिल्ली. रिलायंस Jio की तरफ से जियो फोन का धमाका करने के बाद अब कंपनी एक और नए धमाके की तैयार है। एपल, गूगल, सैमसंग और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनियां मानती हैं कि आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस भविष्य में सबसे बड़ी चीज होगी। अब रिलायंस Jio ने भी इसके ऊपर काम करना शुरू कर दिया है। 2018 में रिलायंस जियो अपना खुद का वर्चुअल रिएलिटी ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। अपने इस विजन को पूरा करने के उद्देश्य से jio की तरफ से 2 टॉप एग्जिक्युटिव बर्मिंघम सिटी यूनिवर्सिटी गए थे। ज्ञात हो कि इस यूनिवर्सिटी में वर्चुअल रिएलिटी प्रोफेशनल्स को ट्रेनिंग दी जाती है।

Jio की तैयारी है कि वह यूनिवर्सिटी एक्सपर्ट्स के साथ पार्टनरशिप करके ऐप लॉन्च करे। इस ऐप को लॉन्च करने के लिए यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की मदद ली जाएगी। ये वो स्टूडेंट होंगे जो पहले से ही इस तकनीक पर काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि वर्चुअल रिएलिटी ऐसी तकनीक होती है, जो होती वर्चुअल है, लेकिन लगती असल है। इसे आप डिजिटल रिएलिटी भी कह सकते हैं। इसमें 360 डिग्री विजुअल मिलता है, जिसमें ऐसा माहौल दिखाई देता है, जो रिएलिटी की तरह लगता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top