होम RJD की जीत से तेजस्वी यादव ने ना सिर्फ विरोधियों पर हावी हुए बल्कि पार्टी की कमान को बखूबी संभाला

बिहार

RJD की जीत से तेजस्वी यादव ने ना सिर्फ विरोधियों पर हावी हुए बल्कि पार्टी की कमान को बखूबी संभाला

RJD की जीत से तेजस्वी यादव ने ना सिर्फ विरोधियों पर हावी हुए बल्कि पार्टी की कमान को बखूबी संभाला

RJD की जीत से तेजस्वी यादव ने  ना सिर्फ विरोधियों पर हावी हुए बल्कि पार्टी की कमान को बखूबी संभाला

 बिहार में 1 लोकसभा और 2 विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों में बीजेपी को करारी हार मिलने के बाद इस बात को नाकारा नहीं जा सकताहैं कि तेजस्वी यादव राजनीति और कूटनीति में प्रगाढ़ हो रहे हैं। लालू यादव के जेल जाने और नीतीश के साथ गठबंधन टूटने के बाद उपचुनाव के मुकाबले को जीतना काफी अहम है। 

राजनीति में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए तेजस्वी
बिहार उपचुनावों के परिणाम से यह निष्कर्ष निकला जा सकता हैं कि लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव पिता की गैर मौजूदगी में राजनीति में अपनी पहचान बनाने का सफल प्रयास कर रहे हैं। लालू यादव के जेल जाने के बाद तेजस्वी जिस तरह के विरोधियों को जवाब देने और उन पर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं उससे यह बात तो स्पष्ट है कि वह अब लीडिंग फ्रॉम फ्रंट की भूमिका में काम करना चाहते हैं और कर भी रहे हैं। जीत का सेहरा तेजस्वी यादव के सिर इसलिए भी सजा है, क्योंकि वह प्रदेश की राजनीति में एकमात्र ऐसा युवा चेहरा है जिस पर जनता पिछले विधानसभा चुनावों से लेकर अब तक विश्वास कर रही है। वही लालू यादव के जेल जाने के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की चिंता थी कि अब आरजेडी को कौन संभालेगा। लेकिन तेजस्वी यादव ने अपनी इस जीत से ना सिर्फ विरोधियों पर हावी हुए बल्कि पार्टी की कमान को बखूबी संभाला।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top