होम अमरनाथ आतंकी हमला में गुजरात के सीएम बोले, वीरता पुरस्कार के लिए भेजेंगे बस ड्राइवर का नाम

देश

अमरनाथ आतंकी हमला में गुजरात के सीएम बोले, वीरता पुरस्कार के लिए भेजेंगे बस ड्राइवर का नाम

सोमवार की रात दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, करीब 15 यात्री घायल हैं। इस हमले में मारे गए 5 श्रद्धालु गुजरात के रहने वाले हैं।

अमरनाथ आतंकी हमला में गुजरात के सीएम बोले, वीरता पुरस्कार के लिए भेजेंगे बस ड्राइवर का नाम

सूरत : सोमवार की रात दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, करीब 15 यात्री घायल हैं। इस हमले में मारे गए 5 श्रद्धालु गुजरात के रहने वाले हैं। जिन्हें वायुसेना के विशेष विमान से सूरत लाया गया। घायलों को भी इस विमान के जरिए सूरत एयरपोर्ट लाया गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपानी खुद हमले में मारे गए श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घायल श्रद्धालुओं से मुलाकात की और उनका हाल जाना, साथ ही उन्हें दुख की घड़ी में ढांढ़स भी बंधाया।

एयरफोर्स के विशेष विमान से मृतकों को लाया गया सूरत गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने आतंकी हमले में गुजरात के मारे गए श्रद्धालुओं के लिए गुजरात सरकार की ओर से 10 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इस हमले में घायल हुए श्रद्धालुओं को दो लाख का मुआवजा देने का ऐलान मुख्यमंत्री ने किया है। गुजरात के मुख्यमंत्री ने उस बस ड्राइवर सलीम की भी जमकर सराहना की है जिसने बहादुरी और सतर्कता दिखाते हुए आतंकियों की फायरिंग की परवाह नहीं करते हुए बस भगाकर कई यात्रियों की जान बचा ली। उन्होंने कहा कि बस ड्राइवर का नाम बहादुरी अवार्ड के लिए भेजेंगे।

हमले में बहादुरी का परिचय देने वाले बस ड्राइवर सलीम भी एयरफोर्स के विमान से सूरत एयरपोर्ट पहुंचे हैं। इस दौरान सलीम से उनके उठाए गए कदम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि भगवान में मुझे ताकत दी जिसकी वजह से मैं बस लेकर भागने में सफल हुआ। मैंने तय कर लिया था कि कितनी भी फायरिंग होगी मैं बस नहीं रोकूंगा। आपको बता दें कि सोमवार की रात दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा से लौट रहे यात्रियों से भरी जिस बस पर आतंकियों ने हमला वह बस गुजरात में रजिस्टर्ड थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top