होम दिल्ली विधानसभा से लेकर लाल किले तक मिली सुरंग, जल्द ही खोली जाये आम लोगों के लिए

राज्यदिल्ली

दिल्ली विधानसभा से लेकर लाल किले तक मिली सुरंग, जल्द ही खोली जाये आम लोगों के लिए

दिल्ली विधानसभा से लेकर लाल किले तक मिली सुरंग, यह सुरंग दिल्ली के विधानसभा से जमीन के अन्दर अन्दर लाल किले से जाकर मिलती है।

दिल्ली विधानसभा से लेकर लाल किले तक मिली सुरंग, जल्द ही खोली जाये आम लोगों के लिए

नई दिल्ली: हाल ही में दिल्ली विधानसभा से लेकर लाल किले तक सुरंग मिली है। यह सुरंग दिल्ली के विधानसभा से जमीन के अन्दर अन्दर लाल किले से जाकर मिलती है। दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल का कहना है कि इस सुरंग का निर्माण कब हुआ, इसके बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान हिंसा से बचने के लिए अंग्रेजों ने इस सुरंग का इस्तेमाल किया था।

दिल्ली विधानसभा से लेकर लाल किले तक मिली सुरंग की होगी मरम्मत-

विधानसभा अध्यक्ष गोयल ने कहा कि हमले इस सुरंग की शुरुआत तो ढूंढ निकाली है लेकिन इसे आगे खोदा नहीं गया है। उन्होंने कहा, 'जल्द ही हम इस सुरंग की मरम्मत करेंगे। इसके बाद इसे आम लोग देख सकेंगे। हमें उम्मीद है कि सुरंग की मरम्मत का काम अगले साल 15 अगस्त तक पूरा हो जाना चाहिए।'

 

जल्द ही आम जनता के लिए खुलेगी सुरंग और फांसी घर -

गोयल ने कहा, “दिल्ली विधानसभा के अंदर बनी सुरंग के साथ फांसी घर को आम लोगों के लिए खोलने की तैयारी है।" उन्होंने ने बताया, "75वें वर्ष की वर्षगांठ में अगली 26 जनवरी या 15 अगस्त से पहले इन्हें एक स्वरूप देकर आम जनता के लिए खोला जाएगा।"

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top