होम सी.एम.एस. अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक अभिभावक दिवस’ का भव्य आयोजन

राज्यउत्तर प्रदेश

सी.एम.एस. अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक अभिभावक दिवस’ का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक अभिभावक दिवस’ का भव्य आयोजन

सी.एम.एस. अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक अभिभावक दिवस’ का भव्य आयोजन

लखनऊ, 3 फरवरी। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा ‘वार्षिक अभिभावक दिवस समारोह’ का भव्य आयोजन सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की ऐसी अद्भुद छटा बिखेरी कि अभिभावक अपने बच्चों की कलात्मक प्रतिभा देख गद्गद हो गये। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने दीप प्रज्जवलित कर समारोह का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा. गाँधी ने अभिभावकों व शिक्षकों का आह्वान किया कि बच्चों को घर व विद्यालय में नैतिकता एवं आध्यात्मिकता का वातावरण उपलब्ध कराकर आदर्श विश्व समाज की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करें।

            कार्यक्रम का शुभारम्भ बच्चों द्वारा प्रस्तुत सर्व-धर्म प्रार्थना एवं विश्व एकता प्रार्थना से हुआ, इस अवसर पर छात्रों ने कव्वाली, लघु नाटिका ‘अली बाबा’, एरोबिक्स ‘रोबोटिक डायनामाइट’, समूह गान, एक्शन सांग, राइम्स, दादा-दादी गीत, कोरियोग्राफी ‘नृत्य रागिनी’ एवं भारतीयम् आदि विभिन्न शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की अनूठी प्रस्तुति से अनेकता में एकता, सहयोग, सहकार एवं सामूहिकता का अभूतपूर्व दृश्य प्रस्तुत करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। ‘फैमिली यूनिटी’ पर आधारित ‘विश्व संसद’ की प्रस्तुति को भी सभी ने खूब सराहा। सी.एम.एस. अशर्फाबाद कैम्पस की प्रधानाचार्या श्रीमती तृप्ति द्विवेदी ने अभिभावकों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि अभिभावक ही बालक में निहित प्रतिभा को विकसित करने का सुअवसर प्रदान करते हैं। सी.एम.एस. में शिक्षा के माध्यम से ऐसे प्रयास किये जा रहे है जिसके द्वारा प्रत्येक बालक आगे चलकर समाज का आदर्श नागरिक सिद्ध हो।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top