होम Uttar Pradesh: अब किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क करना पड़ेगा महंगा, एक कॉल पर कटेगा चालान, पुलिस ने जारी किये हेल्पलाइन नंबर

राज्यउत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh: अब किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क करना पड़ेगा महंगा, एक कॉल पर कटेगा चालान, पुलिस ने जारी किये हेल्पलाइन नंबर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क करना महंगा पड़ सकता है। अब एक कॉल पर ऐसे लोगों का चालान कट जाएगा।

Uttar Pradesh: अब किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क  करना पड़ेगा महंगा, एक कॉल पर कटेगा चालान,  पुलिस ने जारी किये हेल्पलाइन नंबर

Uttar Pradesh: अब किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क करना पड़ेगा महंगा, एक कॉल पर कटेगा चालान,पुलिस ने जारी किये हेल्पलाइन नंबर 

लखनऊ में किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क करना महंगा पड़ सकता है। अब एक कॉल पर ऐसे लोगों का कट जाएगा चालान।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किसी के घर के सामने गाड़ी पार्क करना महंगा पड़ सकता है। अब एक कॉल पर ऐसे लोगों का चालान कट जाएगा। लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए नंबर जारी किए हैं, क्योंकि ट्रैफिक पुलिस को पिछले कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि अन्य लोग उनके घरों के सामने आकर गाड़ी पार्क कर देते हैं। 

ट्रैफिक पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर-

लखनऊ ट्रैफिक पुलिस की ओर से तीन नंबर जारी किए गए हैं. ये नंबर है- 9454405155, 6389304141, 638930424. इन नंबरों पर शिकायतकर्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है और ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंचकर उचित कार्रवाई करेगी. घरों के सामने गाड़ी पार्क करने वालों के चालान काटे जाएंगे. 

एडीसीपी ट्रैफिक आरके सिंह ने बताया कि अक्सर यह देखने में आ रहा था कि लखनऊ शहर में लोगों के घरों के सामने अन्य लोग अपनी गाड़ियों को खड़ा करके चले जाते हैं, पिछले तीन-चार दिनों से कंप्लेन आ रही थी कि लोग घरों के सामने और कॉलोनी में गाड़ी खड़ी करके चले जाते हैं। 

एडीसीपी ट्रैफिक ने अपील करते हुए कहा कि किसी के घर के सामने गाड़ी खड़ी ना करें, क्योंकि जो घर का मालिक है, जब वह अपनी गाड़ी बाहर निकालना चाहते हैं तो उसे दिक्कत होती है, जिसके चलते वह डायल 112 ट्रैफिक पुलिस लाइन को कॉल करके शिकायत करता है, उसके बाद पुलिस जाती है तो अनावश्यक एक सिचुएशन पैदा होता है।

एडीसीपी आरके सिंह ने आगे कहा कि किसी के घर और कॉलोनी में गाड़ी खड़ी ना करें, कोई बाहर का व्यक्ति अगर आकर कॉलोनी में गाड़ी खड़ी करता है तो उसकी सूचना ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम को दें, हम उस पर आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top