होम यूपी बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष बने विराज सागर दास

खेल-संसार

यूपी बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष बने विराज सागर दास

यूपी बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष बने विराज सागर दास

यूपी बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष बने विराज सागर दास

लखनऊ। भारतीय बैडमिंटन संघ के दिवंगत अध्यक्ष अखिलेश दास के पुत्र विराज सागर दास को उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ का अध्यक्ष चुन लिया गया। उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ (यूपीबीए) की गोमतीनगर स्थित बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में हुई वार्षिक आम सभा में विराज को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया। इस बैठक में वर्तमान में संस्था के कार्यकारी सचिव के तौर पर कार्य कर रहे अरुण कक्कड़ को एसोसिएशन के सचिव के रूप में सर्वसम्मति से चयनित कर लिया गया। बैठक की शुरूआत में दिवंगत अखिलेश दास को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी एक विशाल आदमकद प्रतिमा की स्थापना बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में यूपीबीए द्वारा किए जाने का निर्णय भी लिया गया तथा उनकी स्मृति में एक वार्षिक बैडमिंटन लीग कराये जाने का भी प्रस्ताव पारित किया गया।

बैठक में यूपीबीए के अध्यक्ष द्वारा स्वतंत्र न्यायिक आयोग की रिपोर्ट के आधार पर यूपीबीए के बर्खास्त विजय सिन्हा तथा उनके बेटे निशान्त सिन्हा के खिलाफ अब तक की गई सभी कार्यवाही पर मुहर लगाई गई।  भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा डा–विजय सिन्हा को बाई व सभी सम्बद्ध संस्थाओं से निष्कासित करने के निर्णय को सर्वसम्मति से स्वीकार करते हुए सिन्हा को यूपबीए से निष्कासित कर दिया गया।इसके अतिरिक्त विगत 12 फरवरी को संस्था की कार्यकारी समिति की बैठक में लिए गए सभी निर्णयों को मंजूरी देते हुए विजय सिन्हा और निशान्त को न केवल यूपीबीए व उससे सम्बद्ध सभी बैडमिंटन इकाइयों की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया बल्कि उनके यूपीबीए और बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी से जुड़े सभी हित भी तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिए गए। इस बैठक में बैडमिंटन तथा इसके खिलाडिय़ों के हित में कई अन्य निर्णयों पर भी चर्चा के बाद मंजूरी दी गई जिसमें एसोसिएशन के विभिन्न टूर्नामेंटों की मेजबानी का आवंटन तिथि का निर्धारण कई उप समितियों का गठन आदि भी शामिल रहे। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के उपाध्यक्ष नवनीत सहगल ने की।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top