होम सरकार ने क्यों लगाया इस सेक्सी अभिनेत्री पर प्रतिबंध

विदेश

सरकार ने क्यों लगाया इस सेक्सी अभिनेत्री पर प्रतिबंध

कम्बोडिया की एक अभिनेत्री पर फिल्मों में काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया क्योंकि वह बहुत सेक्सी हैं।

सरकार ने क्यों  लगाया इस सेक्सी अभिनेत्री पर प्रतिबंध

कम्बोडिया की एक अभिनेत्री पर फिल्मों में काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया क्योंकि वह बहुत सेक्सी हैं। कम्बोडिया की 24 साल की डेनी क्वॉन के साथ यह अजीब मामला हुआ है। कम्बोडिया की डेनी क्वॉन एक अभिनेत्री हैं और कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।
उनके देश की कल्चर व फाइन आर्ट्स मिनिस्ट्री (संस्कृति ललित कला मंत्रालय) के साथ उनकी एक बैठक बुलाई थी। बैठक में कहा गया कि डेनी ने मंत्रालय की आचार संहिता का उल्लंघन किया है। डेनी के फेसबुक पर करीब तीन लाख फॉलोअर्स हैं। उन्होंने कहा कि फिल्मों में उनके द्वारा निभाए गए इरॉटिक रोल्स (कामुक भूमिकाएं) अन्य अभिनेत्रियों से अलग नहीं हैं।   एक अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कम्बोडिया में कई सेक्सी आर्टिस्ट हैं। कई तो मुझसे ज्यादा किसिंग और इरॉटिक सीन करती हैं। उन्होंने कहा मैं अपना अधिकार जानती हूं कि मुझे कपड़े कैसे पहनने चाहिए।
उन्होंने बताया कि पहले जब मंत्रालय ने उन्हें बुलाया तो वहां उन्हें बेटी की तरह शिक्षित किया गया लेकिन डेनी ने कह दिया कि वह जैसे चाहे वैसे कपड़े पहनने का अधिकार रखती हैं। मंत्रालय की आचार संहिता का उद्देश्य देश के संरक्षण कला निर्वाह संस्कृति परंपरा और अस्मिता का प्रचार करना और परंपरा व कला पर पड़ने वाले किसी भी नकारात्मक प्रभाव को रोकना है। इस आचार संहिता का हवाला देते हुए डेनी पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया। अब वह 12 महीनों तक फिल्म के लिए कैमरा के आगे नहीं आ पाएंगी। कम्बोडिया के जेंडर ऐंड डिवेलपमेंट ग्रुप ने   मंत्रालय के इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि मंत्रालय का यह फैसला नैतिक और कानूनी दोनों ही आधार पर गलत है।  

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top