होम वन्य जीव प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार CMS छात्र को

युवाशिक्षा

वन्य जीव प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार CMS छात्र को

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के कक्षा-10 के मेधावी छात्र प्रकुल चंद्रा ने वन्य जीवन पर आधारित अन्तर-विद्यालयी वीडियो प्रतियोगिता ‘जस्ट-ए-मिनट’ में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है।

वन्य जीव प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार CMS छात्र को

लखनऊ, 26 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के कक्षा-10 के मेधावी छात्र प्रकुल चंद्रा ने वन्य जीवन पर आधारित अन्तर-विद्यालयी वीडियो प्रतियोगिता ‘जस्ट-ए-मिनट’ में प्रथम पुरस्कार अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान, लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित हुई, जिसमें लखनऊ के विभिन्न विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया।

प्रकृति प्रेम व जागरूकता उत्पन्न करने का संदेश-

इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में सी.एम.एस. कानपुर रोड कैम्पस के इस प्रतिभाशाली छात्र ने ‘बर्ड्स ऑफ यूपी’ विषयक अपने सर्वश्रेष्ठ वीडियो द्वारा पक्षियों की विविधता को बड़े ही सुन्दर ढंग दर्शाया, साथ ही जैव-विविधता को अक्षुण्ण रखने में छात्रों की भागीदारी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उनमें प्रकृति प्रेम व जागरूकता उत्पन्न करने का संदेश दिया।

यह भी पढ़ें : CMS की ‘ब्राडर एण्ड बोल्डर शिक्षा पद्धति’ का जोरदार प्रदर्शन किया छात्रों ने

डा. जगदीश गाँधी ने प्रकुल की भूरि-भूरि प्रशंसा की-

प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल ने सी.एम.एस. के इस मेधावी छात्र की सुन्दर वीडियो, रचनात्मक सोच व तकनीकी ज्ञान की भरपूर सराहना करते हुए प्रथम पुरस्कार से नवाजा। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने वन्य जीवों के प्रति प्रकुल की जागरूकता की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top