होम यादव सिंह को लेकर CBI ने किया बड़ा खुलासा

अपराध

यादव सिंह को लेकर CBI ने किया बड़ा खुलासा

भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई जांच का सामना कर रहे नोएडा के विवादास्पद मुख्य अभियंता यादव सिंह को 2008-14 के बीच उसके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर 100 करोड़ रूपये ‘‘बेनामी कमीशन’’ के रूप में मिले थे।

यादव सिंह को लेकर CBI ने किया बड़ा खुलासा

भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई जांच का सामना कर रहे नोएडा के विवादास्पद मुख्य अभियंता यादव सिंह को 2008-14 के बीच उसके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर 100 करोड़ रूपये ‘‘बेनामी कमीशन’’ के रूप में मिले थे। सिंह को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। मामले में गिरफ्तार किया गया वह दूसरा व्यक्ति है। इससे पहले प्रोजेक्ट इंजीनियर रामेंद्र को गिरफ्तार किया गया था जो सिंह को रिपोर्ट किया करता था। सूत्रों ने बताया कि शुरूआती जांच दर्शाती है कि एक स्थूल अनुमान के अनुसार 2,500 करोड़ रूपये से अधिक की परियोजनाओं को सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान मंजूरी दी थी जिनमें उसने करीब पांच प्रतिशत कमीशन लिया। सीबीआई ने अपने आरोपपत्र में कहा है कि नवंबर 2014 के अंत में सिंह ने आठ दिन के भीतर 5 करोड़ रूपये की कीमत के 1,280 अनुबंध मुचलकों पर कथित रूप से हस्ताक्षर किए थे। सूत्रों ने कहा कि ये सिंह के साथ काम कर रहे कुछ अधिकारियों सहित नोएडा स्टाफ के बयानों पर आधारित अस्थायी आंकड़े हैं । सूत्रों ने कहा कि कथित रिश्वत का वास्तविक आंकड़ा काफी बढ़ सकता है। उन्होंने दावा किया कि अधिकारियों ने जांच एजेंसियों ‘आयकर और सीबीआई’ को बताया कि सिंह ने कमीशन कथित तौर पर व्यक्तिगत रूप से लिया था जो अन्य रिश्वत राशि से उपर था। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई हिरासत में सिंह का सामना इस तरह के ब्योरे से कराया जा रहा है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top