होम अनोखे सिनेमा हॉल : कही लेट कर तो कही नहाते हुए आप ले सकते है फिल्म का मज़ा

अनोखे सिनेमा हॉल : कही लेट कर तो कही नहाते हुए आप ले सकते है फिल्म का मज़ा

दुनिया भर में कई ऐसे शानदार थिएटर हैं जो अपनी अनोखी बनावट और सुविधाओं के कारण मशहूर हैं। इनमें से किसी थिएटर के अंदर लोग बोट और कार पर. बैठकर तो किसी थिएटर में बाथ टब और आरामदायक सोफे पर बैठकर फिल्में देखते हैं।

अनोखे सिनेमा हॉल : कही लेट कर तो कही नहाते हुए आप ले सकते है फिल्म का मज़ा

दुनिया भर में कई ऐसे शानदार थिएटर हैं जो अपनी अनोखी बनावट और सुविधाओं के कारण मशहूर हैं। इनमें से किसी थिएटर के अंदर लोग बोट और कार पर. बैठकर तो किसी थिएटर में बाथ टब और आरामदायक सोफे पर बैठकर फिल्में देखते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही स्पेशल सिनेमा हॉल के बारे में बता रहे है –

1. आइनॉक्स थिएटर, वडोदरा
इस थिएटर के अंदर दर्शकों को आलीशान बिस्तर पर लेटकर फिल्में देखने का मौका मिलता है। इसकी प्रत्येक बिस्तरनुमा सीट पर दो लोग लेटकर फिल्में देख सकते हैं। इस थिएटर में फिल्म देखने के लिए प्रति व्यक्ति को 800 रुपए खर्च करने होंगे। इस थिएटर का संचालन मीडिया एंड एटरटेनमेंट कंपनी आइनॉक्स लेजर लिमिटेड करती है। यह थिएटर गुजरात के वड़ोदरा स्थित रिलायंस मॉल में हैं।

2. ओलिंपिया थिएटर, ग्रीस
इस थिएटर के अंदर दर्शकों को आलीशान बिस्तर पर लेटकर फिल्में देखने का मौका मिलता है। इसकी प्रत्येक बिस्तरनुमा सीट पर दो लोग लेटकर फिल्में देख सकते हैं। बता दें कि सबसे पहले 1910 में ओलिंपिया थिएटर का डिजाइन आर्किटेक्ट स्टैवरोस क्रिस्टिडिस ने किया था। वहीं, वर्तमान ओलिंपिया थिएटर को 1950 में डिजाइन किया गया था।

3. साई-फाई डाइन-इन थिएटर, ओरलैंडो, अमेरिका
इस थिएटर में जो चेयर लगी हैं, वह कार के आकर की हैं। इसमें बैठकर आप न सिर्फ मूवी देख सकते हैं, बल्कि सीट पर ही लंच या डिनर भी ऑर्डर कर सकते हैं।

4. हॉट ट्यूब सिनेमा, लंदन
इस थिएटर में टब बने हैं। इन टब में पानी भरा रहता है। आप इनमें दोस्तों के साथ मूवी देख सकते हैं। आप नहा भी सकते है, यहां मूवी देखते वक्त ड्रिंक्स पर भी कोई पाबंदी नहीं है।

5. मूवी थिएटर इन पेरिस
पेरिस का यह थिएटर, दुनिया के खास थिएटरों में गिना जाता है। इस थिएटर में नाव जैसा सिटिंग अरेंजमेंट है। यह थ्री डी थिएटर है। कोई भी मूवी देखने से पहले सभी को चश्मा पहनना होता है।

6. इलेक्ट्रिक सिनेमा, नॉटिंग हिल, लंदन
कही लेट कर तो कही नहाते हुए आप ले सकते है फिल्म का मज़ा

7. न्यूपोर्ट अल्ट्रा सिनेमा, न्यूपोर्ट सिटी
यह लग्जरी थिएटर पूरी तरह 3डी टेक्नोलॉजी पर आधारित है। यहां 80 सीट हैं। यहां ज्यादातर कपल्स जाते हैं, जिनकी प्राइवेसी का भी पूरा ख्याल रखा जाता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top