उत्तर प्रदेश

योगी कि हर जरूरतें पूरा करता है ये शख्स : जानिये ?

योगी कि हर जरूरतें पूरा करता है ये शख्स : जानिये ?

योगी कि हर जरूरतें पूरा करता है ये शख्स : जानिये ?

Photo

बल्लू राय ने बताया कि महराज जी (सीएम योगी आदित्यनाथ) से अगर आपने कोई कमिटमेंट किया है तो उसे पूरा करना चाहिए । यदि आप उस काम को पूरा नहीं भी कर पाए तो उन्हें इस बात का यकीन होना चाहिए कि आपने उस काम के लिए कोशि‍श की थी।

सीएम योगी हमेशा लोगों को पहले समझाते हैं। न समझ पाने की स्थिति में ही नाराज होते हैं। उन्हें झूठ से नफरत है।वे किसी प्रकार की बेईमानी पसंद नहीं करते हैं। समय के बेहद पाबंद हैं।- वे किसी तीसरे की पैरवी पसंद नहीं करते। आप सीधे उनसे मिलकर सटीक शब्दों में अपनी समस्या रखें उसका वे मौके पर ही निदान करना पसंद करते हैं।बल्लू 2004 से लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही रहते हैं। योगी के मुंह से निकला एक-एक शब्द इनके लिए आदेश होता है।

तीसरी पीढ़ी के सेवादार हैं बल्लू राय
उमेश सिंह गोरखपुर जिले के पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के सिरसिया गांव के रहने वाले हैं।वो अपने खानदान की तीसरी पीढ़ी के हैं जो गोरक्षपीठ की सेवादारी में लगे हुए हैं। उनके बाबा स्व राम नारायण सिंह गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर रहे महंत दिग्विजयनाथ महराज की सेवादारी करते थे। उनके पिता विजय राय महंत अवेद्यनाथ की सेवादारी में रहते थे। बल्लू के चाचा अयोध्या राय भी काफी समय से पीठ से जुड़े हैं।मंदिर की व्यवस्था की देख-रेख करते उन्हें गेरुआ भेष में मंदिर परिसर में विचरण करते कभी भी देखा जा सकता है।

बल्लू राय का वास्तविक नाम उमेश सिंह है। योगी के गुरु ब्रम्हलीन महंत अवैद्यनाथ महराज तो बल्लू राय को दुलारते भी थे। उस वक्त वो बहुत छोटे थे और अपने पिता और चाचा के साथ मंदिर आते थे।वो मेहनती होने के साथ ही काफी विश्वसनीय भी हैं। वो चेहरे के भाव को देखकर पहचान जाते हैं कि उनका गुस्सा किस लेवेल का है।इससे पहले कि योगी का गुस्सा अगले पर फूट पड़े वो आगे आकर उस व्यक्ति को सलीके से समझा देते हैं। जब तक योगी न चाहें उनकी कही हुई बात ये शख्स लीक नहीं कर सकता। गोरक्षपीठाधीश्वर का भवन हो या राजभवन सीएम योगी के निकलते ही उनके साथ कदम से कदम मिलाकर लगातार चलते रहना हर किसी के बस की बात नहीं हैं।







नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top