उत्तर प्रदेश

कुंभ पहुंचे अखिलेश यादव, और कहा हम जातिगत राजनीति खत्म देंगे

कुंभ पहुंचे अखिलेश यादव, और कहा हम जातिगत राजनीति खत्म देंगे

कुंभ पहुंचे अखिलेश यादव, और कहा हम जातिगत राजनीति खत्म देंगे

Photo

प्रयागराज। उ.प्र. में कुंभ का खुमार छाया है और इस बीच रविवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी प्रयागराज पहुंचकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी महाराज से मुलाकात की और आशीर्वाद प्राप्त किया। प्रयागराज में संतों के बीच पहुंचकर मीडिया से सपा-बसपा के गठबंधन से लेकर बीजेपी पर तंज कसने का मौके से अखिलेश यादव नहीं चूके। अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस को सपा-बसपा का गठबंधन करना चाहिए। अखिलेश यादव ने साथ में कहा कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है, तो वे जातिगत राजनीति को खत्म कर देंगे।

निरंजनी अखाड़े पहुंचकर अखिलेश यादव ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी से मुलाकात की। उन्‍होंने अन्‍य साधु संतों से भी मुलाकात की और प्रसाद प्राप्त किया। इस मौके पर अखिलेश ने महंत नरेंद्र गिरी से 2019 चुनाव के लिए आशीर्वाद भी मांगा।

सपा-बसपा के गठबंधन को जनता का गठबंधन दर्शाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस को भी इसका समर्थन करना चाहिए। ज्ञात हो कि UP में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा ने 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। कुंभ में मैली गंगा पर सवाल उठाते हुए अखिलेश यादव ने कहा अगर कभी समाजवादियों को मौका मिलेगा तो नदियों को साफ करेंगे।

अखिलेश ने कहा कि एक तरफ प्रदेश में किसान मर रहे हैं, फसल बर्बाद हो रही है और सरकार कुंभ मेले में कैबिनेट बैठक कर रही है। योगी सरकार पर तंज करते हुए उन्‍होंने कहा कि सरकार पहले सांडों से खेत तो बचा लें। साथ ही राम मंदिर पर अखिलेश यादव ने कहा कि साधु-संतों को सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है और लोगों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ हाल ही में सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा अपने भाई व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चार फरवरी को कुंभ मेले में संगम पर पवित्र श्रद्धा की डुबकी लगाने पहुँच सकती हैं। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी को रायबरेली से इस बार चुनावी मैदान ने उतारा जा सकता है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top