राष्ट्रीय

सेना ने ले लिया लेफ्टिनेंट फैयाज की शहादत का बदला, 8 आतंकियों को किया ढेर

सेना ने ले लिया लेफ्टिनेंट फैयाज की शहादत का बदला, 8 आतंकियों को किया ढेर

सेना ने ले लिया लेफ्टिनेंट फैयाज की शहादत का बदला, 8 आतंकियों को किया ढेर

Photo

आज कश्मीर में ३ अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर को एन्जाम दिया, जिसमें सुरक्षाबलों के जवानों ने 8 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है, इस मुठभेड़ में सेना के 2 जवान भी शहीद हुए हैं। मारे गए आतंकियों में हिजबुल का एक कमांडर भी शामिल है, वहीं सेना ने एक जिंदा आतंकी को भी पकड़ लिया है। ये सभी आंतकी स्थानीय थे और इनमें से 2 आतंकी भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की मौत में शामिल थे।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी SP वैद्य ने प्रेस वार्ता करके इसकी जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि शोपियां में एनकाउंटर के दौरान सेना के 2 जवान शहीद हो गए हैं, तो वहीं, सुरक्षा बलों के साथ झड़प में 2 स्थानीय नागरिकों की मौत की सूचना है। ज्ञात हो कि आज सुबह से अनंतनाग, कचदूरा और शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ चल रही थी।

SP वैद्य ने बताया कि अनंतनाग के डायलगाम में एक आतंकवादी मारा गया और एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया गया है ,मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है।

सुरक्षा बलों ने इलाके में चलाया तलाशी अभियान-

जानकारी के मुताबिक पुलिस को आज सुबह अनंतनाग के पेठ दियालगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने उस इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया, इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई और इसके बाद ताबड़तोड़ गोला बारे हुई।

ये अब तक का सबसे बड़ा एनकाउंटर रहा -

बता दें कि कश्मीर में इस दशक का ये अब तक का सबसे बड़ा एनकाउंटर रहा है। शोपियां में एनकाउंटर के बाद हालात तनावपूर्ण हो गए हैं, जिसके बाद इलाके के लोगों में भारी गुस्सा नजर आ रहा है। इस घटना के बाद अलगाववादी नेताओं ने 2 दिन का बंद बुलाया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top