होम उत्तर प्रदेश में दूसरी रैंक के साथ ऑल इंडिया में प्राप्त किया आठवीं रैंक

शिक्षा

उत्तर प्रदेश में दूसरी रैंक के साथ ऑल इंडिया में प्राप्त किया आठवीं रैंक

सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के मेधावी छात्र ध्रुव कुशवाहा ने देश भर के प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थानों और एएफएमसी में स्नातक पाठयक्रम में दाखिले के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नीट) 2019 में लखनऊ में प्रथम रैंक अर्जित कर विद्यालय का गौरव सारे देश में बढ़ाया है।

उत्तर प्रदेश में दूसरी रैंक के साथ ऑल इंडिया में प्राप्त किया आठवीं रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड कैम्पस के मेधावी छात्र ध्रुव कुशवाहा ने देश भर के प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थानों और एएफएमसी में स्नातक पाठयक्रम में दाखिले के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नीट) 2019 में लखनऊ में प्रथम रैंक अर्जित कर विद्यालय का गौरव सारे देश में बढ़ाया है। खास बात यह है कि ध्रुव ने पहले ही प्रयास में उत्तर प्रदेश में दूसरी रैंक एवं ऑल इंडिया में आठवीं रैंक प्राप्त करके अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

अभी हाल ही में घोषित आई.एस.सी. बोर्ड परीक्षा परिणाम में ध्रुव ने 12वीं की परीक्षा में 99.5 प्रतिशत अंक के साथ ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट में तीसरी रैंक प्राप्त की है जबकि 10वीं की परीक्षा में ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट में 13वीं रैंक हासिल की थी। बचपन से ही किताबों के प्रति रूचि रखने वाले ध्रुव ने इस प्रतिष्ठित परीक्षा की तैयारी के लिए प्रतिदिन 5-6 घंटे तक पढ़ाई की। मां अनीता कुशवाहा (नेत्र विशेषज्ञ) और डॉक्टर पिता राजेश कुशवाहा की संतान ध्रुव ने बताया कि वह एक योग्य डाक्टर बनकर समाज, खास तौर पर गरीबों की सेवा करना चाहता है। सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि अभी तक सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 77 छात्र एवं छात्राओं के इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सफल होने की जानकारी प्राप्त हुई है। इसके अलावा, सी.एम.एस. के विभिन्न कैम्पस से अनेकों छात्रों की चुने जाने की संभावना है, जिनकी जानकारी प्राप्त की जा रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top