होम कोर्ट ने नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार मामले में 10 साल और बेटी को 7 साल की सुनाई सजा

विदेश

कोर्ट ने नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार मामले में 10 साल और बेटी को 7 साल की सुनाई सजा

पाकिस्तान के बर्खास्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को चुनाव से ऐन वक्त पर तगड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के अकाउंटिब्लिटी कोर्ट ने शुक्रवार को अपने एक फैसले में नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाते हुए 10 साल की सजा सुनाई है

कोर्ट ने नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार मामले में 10 साल और बेटी को 7 साल की सुनाई सजा

पाकिस्तान के बर्खास्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को चुनाव से ऐन वक्त पर तगड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के अकाउंटिब्लिटी कोर्ट ने शुक्रवार को अपने एक फैसले में नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाते हुए 10 साल की सजा सुनाई है, वहीं उनकी बेटी को भी इसी केस में 7 साल के लिए जेल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने एवेंफील्ड भ्रष्टाचार संदर्भ में नवाज शरीफ पर करीब 73 करोड़ और मरियम पर 18 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

कोर्ट ने शरीफ के खिलाफ तीन भ्रष्टाचार संदर्भों में से पहले अपने फैसले को आरक्षित कर दिया था। वहीं उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के तहत भ्रष्टाचार पर निगरानी रखने वाली एजेंसी ने फाइल दायर की गई थीं। मरियम के पति कैप्टन को भ्रष्टाचार मामले में 1 साल की सजा सुनाई गई है।

कोर्ट के इस फैसले के बाद मरियम नवाज अब चुनाव भी नहीं लड़ पाएगी, जो पीएमएल-एन के टिकट से एनए-127 संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने जा रही थी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

-Advertisement-

Facebook

To Top