समाचारअंतर्राष्ट्रीय

पैसे के लालच में एक बुजुर्ग की 1.5 लीटर वोदका पीते-पीते हुई मौत, पूरी घटना का होता रहा लाइव स्ट्रीम

पैसे के लालच में एक बुजुर्ग की 1.5 लीटर वोदका पीते-पीते हुई मौत, पूरी घटना का होता रहा लाइव स्ट्रीम

पैसे के लालच में एक बुजुर्ग की 1.5 लीटर वोदका पीते-पीते हुई मौत, पूरी घटना का होता रहा लाइव स्ट्रीम

Photo

पैसे के लालच में एक बुजुर्ग की 1.5 लीटर वोदका पीते-पीते हुई मौत, पूरी घटना का होता रहा लाइव स्ट्रीम-

कहते है कि लालच बहुत बुरी बला होती है। लालच के चलते कई  बार लोग अपनी जान-माल का नुकशान भी कर बैठते हैं।  ऐसा ही कुछ मामला रूस में रिपोर्ट हुआ है, जहां 60 साल के एक शख्स ने चैलेंज के दौरान 1.5 लीटर वोदका (शराब) पी ली।  जिसके बाद मौके पर ही उसकी मौत हो गई। 

दरअसल 60 वर्षीय बुजुर्ग ने यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान ज्यादा से ज्यादा शराब पीने की चुनौती स्वीकार कर ली थी और उसे पूरा करने के लिए वे 1.5 लीटर वोदका (शराब) पीते गए। लाइव स्ट्रीमिंग पर उन्हें शराब पीते देख रहे दर्शक उनकी मौत का दृश्य देखकर हैरान रह गए। 

बुजुर्ग की पहचान एक रूसी व्यक्ति के रूप में हुई-

द इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबित, 'दादाजी' के नाम से पहचाने जाने वाले रूसी व्यक्ति को एक Yoububer द्वारा इस चैलेंज के लिए पैसे की पेशकश की गई थी।  इस चुनौती को "ट्रैश स्ट्रीम" के तौर पर जाना जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर इस तरह  चैलेंज खूब चल रहें हैं। इस चैलेंज में किसी शख्स को पैसे के बदले में कुछ अपमानजनक कार्य या स्टंट करने के लिए चुनौती दी जाती है, और इसका लाइव स्ट्रीम किया जाता है। जिसको बड़ी संख्या पर दर्शक ऑनलाइन देख रहे होते हैं।   

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के हवाला  से प्राप्त जानकारी के मुताबित बुजुर्ग रूसी व्यक्ति की पहचान 60 वर्षीय यूरी दुशेकिन के रूप में हुई है। उसे एक YouTuber ने पैसे के बदले में शराब या गर्म सॉस खाने की चुनौती दी थी। रूसी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1.5 लीटर वोदका का सेवन करने के बाद वह व्यक्ति गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसका मृत शरीर भी लाइव स्ट्रीम पर दिखाई दे रहा था और दर्शक उन्हें मरते हुए देख रहे थे। 

ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए क़ानून लाने लिए की मांग-

जानकारी के अनुसार रूसी अधिकारियों ने पिछले हफ्ते स्मोलेंस्क शहर में हुई इस घटना की जांच शुरू कर दी है। इस बीच कुछ समाजसेवी विचारको ने ऐसी घटनाओं पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून लाने  पर जोर दिया है जो सोशल मीडिया पर हिंसा को बढ़ावा दे रही हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top