खेल-संसार

प्लीज विराट कोहली से मेरी तुलना न करे : बाबर आजम

प्लीज विराट कोहली से मेरी तुलना न करे : बाबर आजम

प्लीज विराट कोहली से मेरी तुलना न करे : बाबर आजम

Photo

बाबर आजम को पाकिस्तानी टीम का बेस्ट बल्लेबाज माना जाता है। बाबर आजम ने पिछले कुछ समय से क्रिकेट में बेस्ट बल्लेबाज दिखाया है तबसे उसने सभी को अपना मुरीद बना लिया। पाकिस्तान के लोग बाबर की तुलना आईसीसी नंबर वन बल्लेबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली से करते हैं। लेकिन बाबर आजम को ये पसंद नहीं है। विराट कोहली से अपनी तुलना को लेकर पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा है कि मेरी तुलना कोहली से नहीं की जानी चाहिए। बाबर ने कहा कि विराट कोहली मॉर्डन क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और मुझे उनकी बराबरी करने के लिए अभी बहुत वक्त लगेगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम के कोच मिकी ऑर्थर ने भी बाबर और विराट कोहली की तुलना करते हुए कहा था कि बाबर इस उम्र में कोहली की तरह बल्लेबाजी करते हैं। ईएसपीएन के साथ एक इंटरव्यू में आजम ने कहा कि साउथ अफ्रीका के बैट्समैन एबी डिविलियर्स उनके पसंदीदा खिलाड़ी हैं। बाबर ने कहा कि मुझे उनकी बैटिंग देखने में बड़ा मजा आता है। शुरुआती दिनों में उनके शॉट्स को ध्यान से देखता था और फिर नेट्स पर उनकी तरह शॉट्स लगाने की प्रैक्टिस किया करता था।

अब आजकल मैं डिविलियर्स के अलावा हाशिम अमला और विराट कोहली को फॉलो करता हूं। आजम ने 36 वन-डे मैचों में 58.60 के औसत और तकरीबन 86 के स्ट्राइक रेट से 1758 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शानदार शतक भी शामिल हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top