तकनीकी

JIO यूजर्स के लिए डबल खुशखबरी

JIO यूजर्स के लिए डबल खुशखबरी

JIO यूजर्स के लिए डबल खुशखबरी

Photo

Jio यूजर्स के लिए डबल खुशखबरी कि जियो सिम यूज करने वाले ग्राहकों लिए कंपनी ने एक बड़ी घोषणा की है। जियो यूजर्स के लिए पहली खुशखबरी है कि अब जियो प्राइम मेंबर बनने के लिए सब्सक्रिप्शन की तारीख आगे बढ़ने की उम्मीद है और दूसरी खुशखबरी ये है कि जियो अपने ग्राहको कों फ्री में 60 से 120 जीबी तक 4जी डेटा दे रहा है।

1. पहली खुशखबरी -

अब जरा पहली खुशखबरी के बारे में आपको बता देता हैं। jio प्राइम मेंबरशिप ऑफर की तारीखों को आगे बढ़ाने की खबरें हैं। बताया जा रहा है कि जियो के 10 करोड़ ग्राहकों में से बहुत ही कम ग्राहकों ने जियो प्राइम मेंबरशिप ऑफर के लिए सब्सक्राइब किया है। ऐसे में जियो अपने ग्राहकों को जोड़ने के लिए प्राइम मेंबर शिप का ऑफर बढ़ा सकता है।

टेली एनालिसि की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी प्राइम मेंबरशिप की तारीख एक महीने आगे और खिसका सकती है। 31 मार्च तक कंपनी का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर जारी रहेगा इसके बाद 1 अप्रैल से ये ऑफर खत्म हो जाएगा। वहीं जियो की प्रतिद्वंदी कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए फ्री 4 जी डेटा या फिर बेहद कम दाम में 20 से 30 जीबी 4जी डेटा प्रोवाइड करा रही हैं।

तो कुल मिलाकर इस पूरी लड़ाई का फायदा ग्राहकों को ही मिलेगा। वैसे यदि देखा जाए तो मार्केट में इस वक्त जियो से बेहतर ऑफर किसी का भी नहीं। जहां बाकी कंपनियों के प्लान 350 रुपए के आस-पास हैं वहीं जियो का प्लान सिर्फ 303 रुपए का है। बीएसएनएल का प्लान जियो से कम है लेकिन वह प्रतिदिन 2 जीबी 3जी डेटा प्रोवाइड करा रहा है जबकि जियो हर रोज 1 जीबी 4जी डेटा प्रोवाइड कराता है।

2. दूसरी खुशखबरी-

अब आपको दूसरी खुशखबरी के बारे में बता देते हैं। जियो ने बेहद ही शानदार ऑफर अपने ग्राहको दिया है। जियो ने अपने ग्राहकों को 60 से 120 जीबी तक फ्री डेटा देने का वादा किया है। हालांकि इसके लिए जियो ने एक आसान सी शर्त रखी है।

जियो ने कहा है कि अगर उसके वह यूजर्स जिन्होंने प्राइम मेंबर सब्सक्रिप्शन करा लिया है वह मंथली के बजाय सालान जियो का री-चार्ज करवाते हैं तो कंपनी हर महीने यूजर को 5 जीबी फ्री 4जी डेटा प्रोवाइड कराएगी। इसका मतलब पूरे साल के हिसाब से 60 जीबी 4जी डेटा होगा। इसके लिए कुल खर्च 3636 रुपए खर्च करने होंगे। ये ऑफर 303 रुपए के हर महीने के रीचार्ज पर मिलेगा।

वहीं अगर आप 499 रुपए का रीचार्ज पूरे साल के लिए एक साथ करते हैं तो आपको हर दिन 10 जीबी-4जी डेटा मिलेगा। जो कि साल भर का कुल मिलाकर 120 जीबी 4जीबी डेटा होगा। इसके लिए आपतो एक साथ 5988 रुपए का भुगतान करना होगा।

अब अगर आप इतने रुपए एक साथ खर्च नहीं करना चाहते तो आपके लिए एक और ऑफर है। आप साल भर के बजाय 3 महीने के लिए 303 रुपए का रीचार्ज करवा सकते हैं। इसमें 15जीबी फ्री डेटा मिलेगा जबकि 909 रुपए इसके लिए खर्च करना होगा।

इसी तरह आप 6 महीने का रीचार्ज एक साथ करवा सकते हैं। जिसमें आपको 1818 रुपए का भुगतान करना होगा और आपको 30 जीबी फ्री 4जीबी डेटा मिलेगा। आप 9 महीने का रीचार्ज भी करा सकते हैं।

इसी तरह आप 499 रुपए के प्लान को 3 6 और 9 महीने के लिए एक साथ रीचार्ज करके ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। 499 के तीन महीने के प्लान के लिए 1497 रुपए का रीचार्ज करना होगा जिसमें 30 जीबी 4जी डेटा मिलेगा। 6 महीने के प्लान के लिए 2994 रुपए का भुगतान करना होगा जिसमें 60जीही फ्री डेटा मिलेगा। आगे पढ़ें जियो प्राइम मेंबर सब्सक्राइबर्स के लिए दो खास प्लान

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने इस अवसर पर कहा कि जियो अपने ग्राहकों को फ्री सुविधाएं देना जारी रखेगा। जियो 1 मार्च से अपने प्राइम मेंबर्स बनाएगा जिसके लिए 99 रुपए की वनटाइम फीस ली जाएगी। 303 रुपए महीने के प्लान पर जियो के प्राइम मेंबर्स 31 मार्च 2018 तक इसकी कई सेवाएं फ्री में उठा सकेंगे। जियो ने किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल को अभी तक फ्री ही रखा है जो आगे भी जारी रहेगी। जियो की 4जी सेवाओं में किसी भी नेटवर्क की तुलना में 20 फीसदी ज्यादा डेटा दी जाएगा।

इसके अलावा इस घोषणा में बताया गया कि जियो का मेंबरशिप ऑफर 1 मार्च 2017 से 31 मार्च 2017 तक जारी रहेगा। इस दौरान जो भी ग्राहक मेंबरशिप ऑफर से जुड़े रहेंगे उन्हें ही वर्तमान में चल रही सुविधाओं का लाभ मिलेगा।


नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top