होम बैंकाक में डा. जगदीश गाँधी लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड से सम्मानित

शिक्षा

बैंकाक में डा. जगदीश गाँधी लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड से सम्मानित

सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी को विश्व एकता, विश्व शान्ति, मानवाधिकार व विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित व सुखद भविष्य के अतुलनीय प्रयासों हेतु थाईलैण्ड की राजधानी बैंकाक में लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

बैंकाक में डा. जगदीश गाँधी लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड से सम्मानित

लखनऊ, 11 अक्टूबर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी को विश्व एकता, विश्व शान्ति, मानवाधिकार व विश्व के ढाई अरब बच्चों के सुरक्षित व सुखद भविष्य के अतुलनीय प्रयासों हेतु थाईलैण्ड की राजधानी बैंकाक में ‘लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। अभी हाल ही में बैंकाक के होटल हॉली-डे इन में आयोजित ‘इण्टरनेशनल ग्लोबल एचीवर्स एलायन्स अवार्ड’ समारोह में थाईलैण्ड की राजकुमारी मोम लुआंग राजदर्शी जयंकुरा ने डा. जगदीश गाँधी को ‘लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से सम्मानित किया।

डा. जगदीश गाँधी की ओर से सी.एम.एस. के इण्टरनेशनल रिलेशन्स के हेड श्री शिशिर श्रीवास्तव ने यह सम्मान ग्रहण किया।  सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि समारोह का आयोजन अन्तर्राष्ट्रीय संस्था ‘ग्लोबल एचीवर एलायन्स’ द्वारा किया गया, जिसमें देश-विदेश की कई प्रख्यात शख्सियतों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में थाईलैण्ड की शाही फौज के सुप्रीम कमाण्डर समेत  भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री एवं बॉलीवुड की प्रख्यात हस्तियाँ ने भी समारोह में शिरकत की।

श्री शर्मा ने बताया कि थाईलैण्ड में ‘लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ से डा. जगदीश गाँधी को सम्मानित किया जाना देश के लिए गर्व की बात है। डा. गाँधी का सम्पूर्ण जीवन बच्चों के लिए समर्पित है तथापि पिछले 59 वर्षों में अपने अतुलनीय प्रयासों से आपने विश्व स्तर पर ‘विश्व के दो अरब बच्चों के सुरक्षित भविष्य’ की आवाज बुलन्द की है। थाईलैण्ड में ‘लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ के माध्यम से डा. जगदीश गाँधी द्वारा बच्चों के अधिकारों व विश्व एकता व शांति हेतु किये जा रहे प्रयासों को विश्व स्तर पर सराहा गया है। डा. गाँधी को अब तक देश व विश्व स्तर पर अनेकों प्रतिष्ठित पुरस्कारों और सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है तथापि थाईलैण्ड में ‘लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवार्ड’ ने विश्व समाज की सेवा हेतु उनके कार्यो को और अधिक सराहना प्रदान की है।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top