गैजेट्स न्यूज़

Google ने लांच किया Gmail Go, अब नहीं फुल होगी फोन मेमोरी

Google ने लांच किया Gmail Go, अब नहीं फुल होगी फोन मेमोरी

Google ने लांच किया Gmail Go, अब नहीं फुल होगी फोन मेमोरी

Photo

 गूगल ने आज अपनी ईमेल सर्विस, जीमेल का लाइट वर्जन जीमेल गो लॉन्च किया है। ये एप 1GB रैम या और कम रैम वाले स्मार्टफोन को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया  है। इसके अलावा ये एप्लीकेशन जीमेल के ओरिजिनल एप से काफी कम मेमोरी वाला है। जो आपके फोन में मेमोरी को भी सेव रखेगा।

एंड्रायड ओरियो यूजर्स को होगा फायदा
 जीमेल गो एप अभी एंड्रायड 8.1 Oreo या इससे लेटेस्ट वर्जन वाले स्मार्टफोन में ही चलेगा। जीमेल गो एप की साइज 9.51एमबी है जबकि गूगल के ओरिजिनल एप की साइज 20.66 एमबी है। इसके अलावा जीमेल गो एप इंस्टाल होने के बाद आपके फोन में लगभग 25एमबी जगह लेगा जबकि जीमेल का ओरिजिनल एप 50 से 100 एमबी जगह लेता है।

Gmail में बदलाव AMP सपोर्ट
गूगल अपने ईमेल सर्विस, जीमेल में बदलाव करने जा रहा है। जानकारी के अनुसार गूगल अब जीमेल में एक्सेलरेटेड मोबाइल पेजेज, यानी AMP का डेलवेपर प्रीव्यू लेकर आने की तैयारी कर रहा है। जीमेल पहले से और ज्यादा मार्डन और यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए AMP को ला रहा है।

क्या होता है AMP?
AMP गूगल की इजाद की गई एक तकनीक है जिसकी मदद से किसी भी वेबपेज को मोबाइल पेज के फार्मेट में बदला जा सकता है। दुनिया का सबसे बड़ा इंटरनेट सर्च इंजन, गूगल AMP का इस्तेमाल इसलिए करता है क्योंकि अब ज्यादातर यूजर्स मोबाइल से ही इंटरनेट चलाते हैं और इसके जरिए ही गूगल पर सर्च कर किसी वेबपेज पर जाते हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top