उत्तर प्रदेश

आज से शुरू गोरखपुर महोत्सव, बॉलिवुड सितारों का लगेगा तड़का

आज से शुरू गोरखपुर महोत्सव, बॉलिवुड सितारों का लगेगा तड़का

आज से शुरू गोरखपुर महोत्सव, बॉलिवुड सितारों का लगेगा तड़का

Photo

गोरखपुर. CM योगी आदित्यनाथ के संसदीय शहर गोरखपुर में आज से गोरखपुर महोत्सव की शुरुआत हो गई है। इस दौरान मेन स्टेज पर कई रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिसमे कई बॉलिवुड के सितारे हिस्सा लेंगे। यहां तमाम बॉलिवुड सितारों का जमावाड़ा लगेगा, जिसमे शंकर महादेवन आज कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे, साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय कलाकार व बच्चे अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे।

इस कार्यक्रम का कुल बजट 35 लाख रुपए रखा गया है, इसमे शंकर महादेवन, शान, अनुराधा पौडवाल, ललित पंडित, अनूप जलोटा के अलावा भोजपुरी स्टार रवि किशन, मालिनी अवस्थी भी हिस्सा शामिल होंगी। गोरखपुर महोत्सव की तर्ज पर कानपुर के बिठूर में भी गंगा महोत्सव, बनारस में गंगारी आरती और हरिद्वार में भी आरती महोत्सव का आयोजन किया जा चुका है।

इस कार्यक्रम में 500 स्कूली बच्चे हिस्सा लेंगे। ये तमाम बच्चे UP के अलावा पंजाब, महाराष्ट्र, त्रिपुरा, ओडिशा, राजस्थान, गोवा, कश्मीर के लोकनृत्य को प्रस्तुत करेंगे। गोरखपुर महोत्सव 13 जनवरी तक चलेगा और शाम बॉलिवुड सितारे अपनी प्रस्तुति देंगे। इन तमाम भव्य कार्यक्रम के अलावा पैरा मोटर ग्लाइंडिंग, शूटिंग व हॉट एयर बैलून का भी आयोजन होगा।

गोरखपुर महोत्सव में इन तमाम कार्यक्रमों के अलावा इस पर नाथ संप्रदाय की भी झलक देखने को मिलेगी, जिससे प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ आते हैं। कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले शोभा यात्रा निकाली जाएंगी, इसमे छह गाड़ियों पर शोभा यात्रा निकाली जाएगी, जिसमे नाथ संप्रदाय के इतिहास को दिखाया जाएगा। महोत्सव के आखिरी दिन डॉग शो का भी आयोजन किया जाएगा। महोत्सव में कुल 350 स्टॉल लगाए गए हैं, ये जर्मन हैंगर पंडाल हैं, जिसमे 7000 लोग बैठ सकते हैं। इसमे 33 पंडाल किताबों के लिए लगाए गए हैं

गोरखपुर महोत्सव को लेकर सियासी घमासान-

गोरखपुर महोत्सव को लेकर सियासी घमासान भी शुरू हो गया है, इसकी तुलना सपा सरकार के दौरान सैफई महोत्सव से होने लगी है। दरअसल पिछली बार गोरखपुर महोत्सव का आयोजन स्थानीय लोगों व व्यापारियों ने कराई थी, लेकिन इस बार इस कार्यक्रम को सरकारी की ओर से आयोजित कराया जा रहा है, जिसके चलते आरोप-प्रत्यारोप का भी दौर जारी है। गोरखपुर महोत्सव पर विपक्षी दलों का आरोप है कि जिस तरह से सपा सरकार सैफई महोत्सव मनाती थी, उसी तरह BJP सरकार भी यह महोत्सव गोरखपुर में मना रही है। इस पर सरकारी पैसे खर्च किए जा रहे हैं, जिसमे बॉलिवुड के कलाकार हिस्सा ले रहे हैं। विपक्ष का आरोप है कि एक तरफ जहां प्रदेशभर में लोग कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ उनके लिए बेहतर इंतजाम करने की बजाए गोरखपुर महोत्सव में पैसे की बर्बादी की जा रही है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

-Advertisement-

Facebook

To Top