होम लखनऊ में जहरीली गैस चारो तरफ फैलने से आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल

उत्तर प्रदेश

लखनऊ में जहरीली गैस चारो तरफ फैलने से आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बस्ती में स्थित कारखाने में वेल्डिंग के दौरान सिलिंडर में लीकेज होने से गैस चारों तरफ फैल गया और इसकी चपेट में आकर करीब 14 लोगों की हालत बिगड़ गई। पीडि़तों में बच्‍चे और महिलाएं भी शामिल हैं।

लखनऊ में जहरीली गैस चारो तरफ फैलने से आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बस्ती में स्थित कारखाने में वेल्डिंग के दौरान सिलिंडर में लीकेज होने से गैस चारों तरफ फैल गया और इसकी चपेट में आकर करीब 14 लोगों की हालत बिगड़ गई। पीडि़तों में बच्‍चे और महिलाएं भी शामिल हैं। मौके पर सभी लोगों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जिस फैक्‍ट्री के वेल्डिंग गैस सिलेंडर से यह रिसाव हुआ उसका संचालक हासिम नामक एक शख्स है जो अभी फरार है। हालांकि पुलिस ने हासिम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, हाशिम नामक शख्स ने अपने घर के भूतल पर कम्प्रेशर की टंकियां व अन्य उपकरण बनाने का कारखाना खोल रखा है। बीते शाम चार बजे  के करीब एक कार से टक्कर लगने की वजह से घर के सामने रखा गैस सिलिंडर गिरकर लीक हो गया। इसके बाद गैस सिलिंडर की नोजल कसने की कोशिश की गई लेकिन उसका नोजल टूट गया और तेजी से गैस का रिसाव शुरू हो गया। गैस रिसाव के कारण करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए जिन्हें पुलिस ने ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया है।
 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Twitter, व Google News पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Most Popular

(Last 14 days)

Facebook

To Top