युवानौकरियां

UP आंगनवाड़ी में महिलाओं के लिए निकली 50000 से ज्यादा भर्तियां, जल्द करें आवेदन

UP आंगनवाड़ी में महिलाओं के लिए निकली 50000 से ज्यादा भर्तियां, जल्द करें आवेदन

UP आंगनवाड़ी में महिलाओं के लिए निकली 50000 से ज्यादा भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Photo

UP आंगनवाड़ी में महिलाओं के लिए 50000 से ज्यादा भर्तियां निकाली गई हैं। जिन पर 16 अप्रैल 2021 तक आवेदन आमंत्रित किये जाने हैं। UP आंगनवाड़ी में काम करने के लिए उन महिलाओं के लिए एक अच्छा मौका है जिन्होंने 10 वीं या फिर 5 वीं तक की परीक्षा पास की है, वे महिलायें आंगनवाड़ी कार्यकत्री व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री या सहायिका के पदों पर आवेदन कर सकती हैं।

क्या है आवेदन करने हेतु पात्रता (Eligibility Criteria)?

  1. इन पदों पर सिर्फ महिलायें ही आवेदन कर सकतीं है।
  2. अगर आपने किसी भी किसी भी बोर्ड से 10 वीं की परीक्षा पास की है तो आप आंगनवाड़ी कार्यकत्री, या मिनी आंगनवाड़ी कार्यकत्री के पद हेतु आवेदन कर सकतीं हैं।
  3. और अगर आपने सिर्फ 5 वीं तक पढ़ी हैं तो आप आंगनवाड़ी सहायिका के पद हेतु आवेदन कर सकतीं हैं। इसमें आवेदन करने के लिए आप की आयु 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होना अनिवार्य है।
  4. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको कोई भी फीस नहीं देनी पड़ेगी।

UP आंगनवाड़ी पदों पर कैसे करें आवेदन (How to Apply)?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग, उत्तर प्रदेश की ऑफिशियल वेबसाइट www.balvikasup.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल 2021 निर्धारित है।

कैसे होगा योग्य आवेदकों का चुनाव (Final Selection)?

आपके आवेदन करने के पश्चात बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा योग्यता पर आधारित मेरिट सूची तैयार की जाएगी, और उसी मेरिट के आधार पर आपकी अपने जिला, तहसील व ग्राम पंचायत में खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Twitter, Facebook पर हमें फॉलो करें और हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब कर लें।

Most Popular

Facebook

To Top